वायनाड से लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

0
11
वायनाड से लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस पार्टी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रियंका गांधी को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इसके साथ-साथ कांग्रेस पार्टी ने केरल की चेलक्करा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए राम्या हरिदास और पलक्कड़ सीट के लिए राहुल ममकूटथि को उम्मीदवार घोषित किया है। वायनाड सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि नतीजे 23 नवंबर को सामने आएंगे।

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद वायनाड सीट पर अब उपचुनाव कराया जा रहा है। जिस समय राहुल गांधी ने वायनाड की सीट छोड़ी थी उसी समय में कांग्रेस ने साफ कर दिया था कि इस सीट पर उपचुनाव में प्रियंका गांधी उम्मीदवार होंगीं। यह पहला मौका है जब प्रियंका गांधी चुनाव मैदान में उतर रहीं हैं। अभी तक वो पार्टी से मिली जिम्मेदारियों को ही संभालती रही हैं, लेकिन अब उन्होंने चुनावी राजनीति में कदम रख दिया है।

प्रियंका गांधी

रायबरेली से जीत हासिल करने के बाद राहुल ने छोड़ी थी वायनाड सीट

इसी साल जून में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो सीटों से मैदान में उतरे थे। इसमें एक वायनाड की सीट थी जबकि दूसरी यूपी की रायबरेली की सीट थी। राहुल ने चुनाव में दोनों ही सीटों पर बंपर जीत हासिल की. ऐसे में उनको एक सीट छोड़नी पड़ी। राहुल ने वायनाड को छोड़ने का फैसला किया लेकिन, परिवार के ही सदस्य को मैदान में उतारने का वादा भी किया था।

यह भी पढ़ें…

UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, 9 सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here