2025 Audi A5 ने भारतीय बाजार में मारी एंट्री, इन कंपनियों के उड़े होश

0
1
2025 Audi A5

2025 Audi A5: भारतीय बाजार में जर्मन ऑटो दिग्गज ने न्यू जेन A5 मॉडल लाइन को उतार दिया है। 2025 Audi A5 ब्रांड की ग्लोबल लाइनअप में Audi A4 की जगह लेगी, जो 30 वर्षों से बिक्री पर है। कॉम्पैक्ट लग्जरी सेडान स्पेस में ब्रांड की नई पेशकश के रूप में A5 अब A4 पॉपुलर सेडान की जगह लेगी। यह कदम Audi के उस निर्णय के अनुरूप है, जिसमें विषम संख्या वाली प्लेट्स को ICE इंजन दिया जाएगा, जबकि सम संख्या वाली कारें इलेक्ट्रिक होंगी।

2025 Audi A5 New Features?

New Audi A5 ब्रांड के नवीनतम प्रीमियम प्लेटफॉर्म दहन (PPC) आर्किटेक्चर पर आधारित है। यह पेशकश स्पोर्टबैक (सेडान) और अवंत (एस्टेट) बॉडी स्टाइल में बेची जाएगी, जिसमें से पहला भारतीय बाजार के लिए अधिक प्रासंगिक है। इसकी स्टाइलिंग अपने पिछले मॉडल से ज्यादा शार्प है, जिसमें दोनों तरफ बड़ी ग्रिल और बड़े एयर वेंट्स हैं। LED DRL स्टाइलिंग हेडलैंप क्लस्टर में नई है।

2025 Audi A5
2025 Audi A5

रियर टेललाइट्स में दूसरी पीढ़ी की OLED यूनिट्स हैं, जिनमें प्रति डिजिटल पैनल 60 सेगमेंट हैं। ये लाइट्स सड़क पर दूसरे लोगों को आगे आने वाले खतरों के बारे में फंकी शेप के जरिए चेतावनी भी दे सकती हैं। कूप की रूफलाइन पुराने वर्जन जितनी डायनामिक नहीं है, जिसका मतलब है कि केबिन में ज्यादा जगह होगी। Audi A5 सिर्फ चार दरवाजों वाला वर्जन होगा। इसे कूप या कन्वर्टिबल मॉडल में पेश किए जाने की कोई योजना नहीं हैं।

2025 Audi A5 Engine

Audi A5 लाइनअप में इंजन विकल्पों में 148 bhp के लिए ट्यून किया गया 2.0-लीटर TFSI टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है, जबकि कुछ बाजारों में 201 bhp वर्जन भी उपलब्ध होगा। पावर क्रमशः आगे के पहियों और सभी चार पहियों को जाएगा। इस मॉडल में 201 बीएचपी वाला 2.0-लीटर टीडीआई भी है और यह 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस है, जो 400 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इस बीच, ज्यादा शक्तिशाली ऑडी एस5 3.0-लीटर वी6 टीएफएसआई से 362 बीएचपी की शक्ति प्राप्त करेगा।

2025 Audi A5 Interior

केबिन को पूरी तरह से नए इंटीरियर लेआउट के साथ अपग्रेड किया गया है। सेंटर कंसोल पर वर्टिकल स्टैक्ड ट्विन डिस्प्ले हटा दिया गया है और वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट कंसोल (11.9-इंच) और इंफोटेनमेंट स्क्रीन को इंटीग्रेट करने वाली नई ट्विन MMI इंफोटेनमेंट यूनिट के लिए जगह बनाई गई है।

नई Audi A5 में हेड-अप डिस्प्ले (HUD) यूनिट भी है, जिसे ड्राइवर की जरूरतों के हिसाब से कॉन्फिगर किया जा सकता है और HUD यूनिट के जरिए वाहन और इंफोटेनमेंट फंक्शन को कंट्रोल करने का विकल्प है।

नई A5 अपने पिछले मॉडल से ज्यादा लंबी है और इसका व्हीलबेस बड़ा है, जिससे केबिन में ज्यादा जगह मिलती है। पैनोरमिक सनरूफ ज्यादातर वेरिएंट में स्टैन्डर्ड है, जबकि टॉप ट्रिम में 6-वे एडजस्टमेंट के साथ इलेक्ट्रोक्रोमैटिक रूफ है।

यह भी पढ़ें…

बड़ी खबर! Samsung Galaxy F54 स्मार्टफोन पर 7000 की छूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here