BYD Sea Lion: कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार जल्द मचाएगी तहलका, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

BYD Sea Lion: चाइनीज कार निर्माता कंपनी BYD ने हालही में Sea Lion नाम का ट्रेडमार्क किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार BYD Sea Lion को बाजार में उतार सकती है।

आपको बता दें कि कंपनी नई इलेक्ट्रिक कार सी लायन को दो वेरिएंट में बाजार में उतार सकती है। इसमें एक 204 बीएचपी की मैक्स पॉवर वाला रियर-व्हील-ड्राइव (RWD) वर्जन होगा तो वहीं एक 530 बीएचपी की पॉवर वाला दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) वर्जन लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 82.5kWh का बैटरी पैक भी देखने को मिल सकता है।

जानकारी के अनुसार ये कार एक बार फुल चार्ज में करीब 700 किमी की दौड़ लगाने में सक्षम होगी। इसके अलावा ये कार टेस्ला को सीधी टक्कर देने में भी सक्षम होगी।

BYD Sea Lion Powertrain

कंपनी अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार को प्लेटफ़ॉर्म 3.0 पर तैयार करेगी। इसके अलावा इसमें दो बैटरी पैक दिया जाएगा। एक 61.4kWh और दूसरा 82.5kWh का बैटरी पैक होगा। 64.4 किलोवॉट वाली कार करीब 550 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं 82.5 किलोवॉट वाली कार करीब 700 किमी की रेंज प्रदान करेगी। इसके साथ ही ये कार महज 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी।

BYD Sea Lion फीचर्स

अब इस कार के फीचर्स की बात करें तो कंपनी अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार में एक 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 15.6-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, दो वायरलेस चार्जिंग पैड, एक हेड-अप डिस्प्ले (HUD), एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, एक ड्राइव मोड सिलेक्टर स्क्रॉल व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा, एयरबैग जैसे एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे।

वहीं इस कार के डॉयमेंशन की बात करें तो इस कार की लंबाई 4800 एमएम, चौड़ाई 1875 एमएम और ऊंचाई 1460 एमएम होगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमतों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं करी है। एक्सपर्ट्स कि मानें तो कंपनी की ये कार एमजी जेड एस ईवी और हुंडई कोना ईवी को सीधी टक्कर देने में भी सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment