PMGKAY Scheme: प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा तोहफा, मुफ्त खाद्यान्न योजना 5 साल तक बढ़ी

0

PMGKAY Scheme: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले मोदी सरकार का देश की जनता को बड़ा तोहफा दिया हैं। आपको बता दे कि गरीबों को मुफ्त खाद्यान्न योजना (PM Garib Kalyan Anna Yojana) 5 साल तक और बड़ा दिया गया हैं।

अंत्योदय परिवारों को प्रति माह 35 किलो मुफ्त अनाज मिलेगा, जिससे करीब 81 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। सरकार इसे लेकर अगले पांच साल में कुल 11.80 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी. इनमें सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के हैं।

4 नवंबर को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने मुफ्त राशन योजना को आगे बढ़ाने के फैसले की घोषणा की थी।

[the_ad id=”2734″]

पीएम मोदी ने कहा था, ”मैंने तय किया है कि बीजेपी सरकार देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को अगले 5 साल तक बढ़ाएगी। आपका स्नेह और आशीर्वाद मुझे ऐसे फैसले लेने की शक्ति देता है।”

प्रधानमंत्री ने कहा था कि योजना के विस्तार से गरीबों द्वारा बचाए गए पैसे से उन्हें अन्य जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा था कि मोदी की गारंटी का मतलब है कि वादा पूरा होगा।

[the_ad id=”3113″]

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना ने कोरोना काल में गरीबों की भरपूर मदद की थी। इसे आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों के लिए वरदान माना गया। केंद्र सरकार को इस योजना का लाभ भी मिला और जनता से तारीफ मिली।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here