Pulwama Encounter : पुलवामा एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए

Pulwama Encounter : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बौखलाए आतंकियों पर सुरक्षाबलों के जवान काल बनकर टूट रहे हैं। रविवार रात पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ठिकाने लगा दिया।

पुलवामा एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले (Pulwama Encounter) के पाहू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों की ओर से भी जवाबी फायर किया गया। इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए।

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने ट्वीट कर कहा, ‘लश्कर-ए-तैयबा (Let) के शीर्ष कमांडर बासित का डिप्टी कहा जाने वाला आरिफ हाजार उर्फ रेहान पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया है। वह मस्जिद के सामने पुलिस निरीक्षक परवेज, एसआई अरशिद और एक मोबाइल दुकानदार की हत्या में शामिल रहा था। श्रीनगर शहर में उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं।’

घर से लापता हुए शकील वानी का भी एनकाउंटर

आईजी ने बताया कि एनकाउंटर (Pulwama Encounter) में मरने वालों में 17 साल का नतीश शकील वानी भी शामिल है। वह 16 अप्रैल को श्रीनगर के खानियर एरिया में बने अपने घर से अचानक लापता हो गया था। उसके परिवार वालों ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर उससे वापस लौटने की अपील की थी लेकिन उसने आतंकी संगठन जॉइन कर लिया। वहीं मारे गए तीसरे आतंकी की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले हक्कानी के रूप में हुई है।

अब्बास शेख ने संगठन में किया था शामिल

आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) के मुताबिक रेहान को LeT(TRF) के चीफ अब्बास शेख ने अपने संगठन में शामिल किया था। अब्बास शेख कुछ समय पहले एनकाउंटर में मारा गया था। अब्बास शेख आतंकी मेहरान का आदमी था। मेहरान के मारे जाने के बाद अब्बास शेख LeT(TRF) का चीफ बन गया था और आरिफ हाजार को उसने अपना डिप्टी बना लिया था।

पिछले 2 दिनों में तीसरी मुठभेड़

बताते चलें कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में पिछले 2 दिनों में यह तीसरी मुठभेड़ थी। आतंकियों ने शुक्रवार को जम्मू के सुंजवां इलाके में आत्मघाती हमला करने की कोशिश की थी, जिसे सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया था। इसके बाद शनिवार को कुलगाम जिले में एनकाउंटर हुआ, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। रविवार रात पुलवामा में हुई मुठभेड़ में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment