मनीष सिसोदिया को मिली बड़ी राहत, हफ्ते में एक दिन कर सकेंगे पत्नी से मुलाकात !

नई दिल्ली : दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को लंबे समय से जमानत नहीं मिल पा रही है। अब कोर्ट से मनीष सिसोदिया को एक बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को अनुमति दी है कि वह हफ्ते में एक दिन अपनी पत्नी से मिल सकें। मनीष सिसोदिया की पत्नी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। डॉक्टर की मौजूदगी में मनीष सिसोदिया अपनी पत्नी से मुलाकात कर सकेंगे। अगले आदेश तक मनीष सिसोदिया अपनी पत्नी से मुलाकात करते रहेंगे।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की अपील स्वीकार करते हुए कहा है कि वह पुलिस कस्टडी में अपनी पत्नी से मुलाकात कर सकेंगे। मनीष सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति मामले में पिछले साल 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। तब से वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। इससे पहले भी मनीष सिसोदिया अपनी पत्नी का हालचाल जानने के लिए अपने घर जा चुके हैं। हालांकि, उन्हें जमानत नहीं दी गई।

किस बीमारी से पीड़ित हैं सिसोदिया की पत्नी?

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की पत्नी मल्टिपल स्केलेरोसिस ऑटोइम्युन नाम की बीमारी है। वह पिछले 23 साल से इससे जूझ रही हैं और उनका इलाज जारी है। इस बीमारी में इंसान के शरीर की कार्यक्षमता प्रभावित होती है और चलने-फिरने में दिक्कत आती है। ऐसे में मनीष सिसोदिया कई बार दलील दे चुके हैं कि उनकी पत्नी को देखभाल की जरूरत है। हालांकि, कोर्ट ने जमानत देने के बजाय उन्हें हफ्ते में एक दिन पत्नी से मिलने की अनुमति दी है।

क्या है आरोप :

AAP नेता मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने मंत्री पद पर रहते हुए आबकारी नीति को प्रभावित किया। ईडी और सीबीआई का आरोप है कि इस आबकारी नीति में बदलाव की एवज में प्राइवेट शराब कंपनियों से पैसे लिए गए। AAP के नेताओं पर आरोप है कि इन पैसों का इस्तेमाल गोवा के चुनाव में किया गया। इसी केस में AAP नेता संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment