बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरीं, 7 की मौत

0
437
बीकानेर एक्सप्रेस

बंगाल : बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां बेपटरी हो गईं। हादसे में चार-पांच बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इस ट्रेन हादसे में अब तक सात यात्रियों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। अभी भी कई यात्री बोगी के नीचे दबे हुए हैं। जलपाईगुड़ी की डीएम मोमिता गोदरा बसु ने मौतों की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 51 एंबुलेंस राहत-बचाव कार्य में लगी हैं। 40 घायलों को मयनागुड़ी और जलपाईगुड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आइजी डीपी सिंह ने कहा कि बचाव कार्य पूरा नहीं होता, तब तक घायलों की असल संख्या बताना मुश्किल है। लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक अभी 36 लोग घायल हैं और तीन लोगों की मौत की सूचना है। बचाव कार्य में स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के अलावा स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं।

राहत और बचाव कार्य जारी

आसपास के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के समय ट्रेन की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटा थी। युद्धस्तर पर राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है। ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी। यह घटना पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के क्षेत्र में हुई है। इस हादसे में कई बोगियां एक-दूसरे से टकराने के साथ एक दूसरे के ऊपर भी चढ़ गई हैं। साथ ही, कई बोगी पलट गईं हैं। अभी रेलवे व जिला प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती तीन बोगियों में फंसे हुए यात्रियों को निकालना है।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here