Anurag Thakur ने ओटीटी पर बढ़ते अश्लील कॉन्टेंट का किया विरोध, जानिए क्या कहा

0
114

Anurag Thakur: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान उन्होंने ओटीटी पर दिखाए जाने वाले कॉन्टेंट पर आने वाली शिकायत के बारे में बात की है। उन्होंने विरोध करते हुए कहा है कि क्रिएटिविटी के नाम पर अश्लीलता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अश्लील कॉन्टेंट को लेकर सरकार बहुत गंभीर है। साथ ही, अगर इस बारे में नियमों में बदलाव करने की जरूरत है तो मंत्रालय इस पर विचार करने को तैयार है। ओटीटी पर अश्लीलता की नहीं क्रिएटिविटी के लिए आजादी दी गई थी।

यह भी पढ़ें… Infinix Hot 30i: इंफीनिक्स का ये स्मार्टफोन, 16GB रैम के साथ जल्द होगा लॉन्च

क्रिटिविटी से ज्यादा है अश्लीलता!

मालूम हो कि अब ओटीटी के बढ़ते क्रेज ने लोगों के बीच क्रिटिविटी के नाम पर अश्लीलता और अभद्रता ज्यादा बढ़ा दी है। इस बात से ओटीटी लवर्स और दर्शक अच्छे से वाकिफ होंगे। उन्हें भी किसी वेब सीरीज और फिल्म देखते वक्त गाली गलौच और अश्लील भाषा को देखना पड़ता होगा। यही वजह है कि इसको लेकर कई सालों से शिकायतें बढ़ रही थीं। इसीलिए अब सरकार भी इसको लेकर काफी गंभीर एक्शन लेने के लिए तैयार है।

कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी सरकार

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि अश्लील कॉन्टेंट पर किसी भी तरह से कार्रवाई करने से सरकार पीछे नहीं हटेगी। वहीं, ओटीटी प्लेटफॉर्म के खिलाफ लगातार बढ़ती शिकायत पर उन्होंने कहा कि मंत्रालय भी अब इसको गंभीरता से ले रहा है। पिछले कई सालों में अभद्रता को लेकर शिकायत बढ़ रही है। अगर इसमें बदलाव की जरूरत है तो सरकार इसपर गंभीरता से विचार करेगी।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here