Bahraich Violence: बहराइच मामले पर भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने दी प्रतिक्रिया

0
32
बृजभूषण शरण सिंह

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जमकर बवाल देखा गया है। यहां के महाराजगंंज कस्बे में धार्मिक तनाव इतना बढ़ गया कि दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई। जिसमें पथराव और फायरिंग की गई। इस हिंसा में एक 22 साल के युवक की गोली लगने से मौत हो गई।

बृजभूषण शरण सिंह ने दी प्रतिक्रिया

बहराइच मामले पर भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, “हम दोनों संप्रदाय के लोगों से विनती करते हैं कि शांति बनाएं। सरकार सबको न्याय देगी।”

CM योगी ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

बहराइच की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कमान संभाली है। उन्होंने इस मामले पर तत्काल रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री ने डीएम मोनिका रानी से सीधे बात की और स्थिति की गंभीरता को समझा। शाम तक मुख्यमंत्री के पास पूरी रिपोर्ट पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। अगर रिपोर्ट से वह संतुष्ट नहीं होते, तो डीजीपी और मुख्य सचिव खुद मौके पर जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे। इस मामले में सीएम ने साफ निर्देश दिए हैं कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इंटरनेट सेवा बंद, पुलिस बल हाई अलर्ट पर

हालात को काबू करने के लिए महसी इलाके में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। प्रशासन को आशंका थी कि सोशल मीडिया के जरिए फैल रही अफवाहें हिंसा को और भड़का सकती हैं। इसलिए इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।

इसके अलावा इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। गोरखपुर, गोंडा, बलरामपुर और बाराबंकी से 6 कंपनी पीएसी को बहराइच भेजा गया है। साथ ही हाई अलर्ट पर रखे गए पुलिस बल को हिंसा प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है ताकि स्थिति को जल्द से जल्द काबू में किया जा सके।

यह भी पढ़ें…

Bahraich Violence: बहराइच में जो हुआ है वो योगी सरकार की नाकामी है : अवधेश प्रसाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here