कोरोना का कहर पिछले 24 घंटों में मिले 1,41,986 नए मरीज

0
333
कोरोना का कहर

नई दिल्ली : कोरोना के साथ साथ इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की वजह से देश भर में मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। और दैनिक मामलों की संख्या डेढ़ लाख के पास पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को आंकड़े जारी करते हुए बताया कि बीते 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,41,986 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 285 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा बीते एक दिन में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 40,895 है।

कोरोना का कहर

कोरोना वायरस की रफ्तार तेज

कोरोना वायरस के दैनिक मामलों के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या घटने से देश में एक्टिव मरीज बढ़कर 4,72,169 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की रफ्तार काफी तेज है और देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 9.28 फीसदी तक पहुंच गया है। ऐसे में लोगों को काफी एहतियात बरतने की जरूरत है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक कोरोना वायरस की वजह से देश में 4,83,178 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा कोरोना वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है और अब तक वैक्सीन की 150.06 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here