Afghanistan : टी20 मैच के दौरान धमाका, कई खिलाड़ी भी शामिल थे।

0
204
Explosion during T20 match

Afghanistan : अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान राज (Taliban) में भारत के आईपीएल की तर्ज पर काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शपागीजा टी20 (T20) क्रिकेट लीग खेली जा रही है।

शुक्रवार को इसी लीग के एक मुकाबले में पामीर जाल्मी बंद-ए-अमीर ड्रैगंस टीम आमने-सामने थी। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के लिए विश्व कप खेल रहे कई खिलाड़ी भी शामिल थे। इसी दौरान किसी अज्ञात शख्स ने हथगोला फेंक दिया, जिसके धमाके की चपेट में आकर चार दर्शक घायल हो गए। धमाके के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बंकर के भीतर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। फिलहाल इस धमाके की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है।

धमाके से स्टेडियम में अफरा-तफरी

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने भी धमाके की पुष्टि की कहा कि विस्फोट एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा फेंके गए हथगोले से हुआ। मैच के दौरान धमाके से स्टेडियम में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। दर्शक भी सुरक्षित स्थानों की ओर भागते देखे गए। धमाके के बाद की अफऱा-तफरी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक हमले के समय संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे। धमाके की वजह से मैच भी एक घंटे रुका रहा। बाद में पुलिस की हरी झंडी मिलने के बाद मुकाबला फिर शुरू हुआ. गौरतलब है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शपागीजा टी20 क्रिकेट लीग 2013 में शुरू की थी।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here