IND vs ZIM: भारत ने एकतरफा मुकाबले में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया

0
296
IND vs ZIM

IND vs ZIM: भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया है। गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में 189 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारत ने धवन और गिल के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत 10 विकेट से मैच अपने नाम किया है। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बतौर कप्तान केएल राहुल की ये पहली जीत है। इससे पहले 4 इंटरनेशनल मैचों में कप्तान केएल राहुल की टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

India vs Zimbabwe Live Streaming: When and where to watch IND vs ZIM 1st  ODI | Cricket - Hindustan Times

शिखर धवन और शुभमन गिल ने बिना किसी परेशानी के भारत को पहले वनडे मैच में जीत दिलाई। शिखर धवन ने 113 गेंदों में 81 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने 72 गेंदों में दमदार 82 रन की पारी खेली।

इससे पहले तेज गेंदबाज दीपक चाहर की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने जिम्बाब्वे को 189 रन पर ढेर कर दिया। चोटिल होने के कारण लगभग छह महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे चाहर ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाते हुए मेजबान टीम के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया। अक्षर पटेल (24 रन पर तीन विकेट) और प्रसिद्ध कृष्णा (50 रन पर तीन विकेट) ने भी तीन-तीन विकेट लिए जिससे जिंबाब्वे की टीम 40.3 ओवर में ही ढेर हो गई।

India vs Zimbabwe Head To Head Records, 1st ODI, India Tour Of Zimbabwe 2022

जिम्बाब्वे ने 110 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद रिचर्ड एनगारवा (34) और ब्रेड इवान्स (नाबाद 33)  ने नौवें विकेट के लिए 70 रन जोड़कर टीम को सस्ते में सिमटने से बचाया। कप्तान रेगिस चकाब्वा 35 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। कोविड-19 और खेल हर्निया की सर्जरी के कारण लगभग तीन महीने बाद वापसी कर रहे भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जिंबाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 11वें ओवर में 31 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए थे।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here