Lucknow News: धर्म सिंह सैनी आज थामेंगे BJP का दामन

0
207

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के नेता डॉ. धर्म सिंह सैनी एक बार फिर सपा का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। सैनी आज खतौली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। पूर्व मंत्री के बेटे लव कुमार सैनी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि सीएम की मौजूदगी में वे बीजेपी में शामिल होंगे।

धर्म सिंह सैनी को बड़े जनाधार वाले नेताओं में सुमार किया जाता है। सहारनपुर के अलावा वेस्ट यूपी में भी उनकी अच्छी पकड़ है। सैनी नकुड़ सीट से लगातार चार बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव कांग्रेस के इमरान मसूद को करीब चार हजार वोटों से हराया था। सैनी तीन बार बसपा और एक बार भाजपा से विधायक चुने गए। लेकिन, विधान सभा चुनाव 2022 से पहले सपा में शामिल हो गए थे। और उन्होंने नकुड़ से विधानसभा चुनाव भी लड़ा लेकिन हार गए। उसके बाद से सपा में उनकी अनदेखी की जाने लगी।

सैनी के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तो लंबे समय से चल रही हैं, लेकिन कभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई। इस बार खुद उनके बेटे ने इस बात की पुष्टि की है। इसके अलावा भाजपा के जिलाध्यक्ष डा. महेन्द्र सिंह सैनी ने इस संबंध में कहा कि हाईकमान से डा. धर्म सिंह को भाजपा में शामिल कराने के लेकर राय मांगी गई थी। ऐसे में पूरे कयास लगाए जा रहे हैं कि आज सैनी की फिर से घर वापसी हो सकती है।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here