Manipur में सुरक्षाबलों के काफिले पर उग्रवादी हमला, 3 सैनिकों समेत 6 की मौत

0
322
3 सैनिकों समेत 6 की मौत

मणिपुर : मणिपुर (Manipur) में उग्रवादियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। राज्य  के चुराचांदपुर जिले के सिनघाट सब-डिवीजन में असम राइफल्स (सीओ) यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर के काफिले पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया है। परिवार के साथ कमांडिंग ऑफिसर के साथ में त्वरित प्रतिक्रिया दल भी था। हमले में सीओ शहीद हो गए हैं जबकी उनकी पत्नी और बच्चे की भी मौत हो गई है। वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

मणिपुर (Manipur) के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, ‘चुराचांदपुर  में आज 46 एआर के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें  सीओ और उनके परिवार सहित कुछ कर्मियों की मौत हो गई है। राज्य के सुरक्षा बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही उग्रवादियों को पकड़ने के लिए काम कर रहे हैं। अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।’

मणिपुर पुलिस ने कहा कि शनिवार सुबह करीब 10 बजे बेहियांग पुलिस थाने से करीब चार किलोमीटर दूर बेहियांग के पास घात लगाकर हमला करने की सूचना मिली। मणिपुर पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, “कर्नल त्रिपाठी बेहियांग से वापस लौट रहे थे, तभी एक अज्ञात भूमिगत उग्रवादी समूह ने उनके वाहन और सुरक्षा वाहन पर घात लगाकर हमला कर दिया।”

यह भी पढ़ें…

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here