Milk prices: Mother Dairy ने फिर बढ़ाए दूध के दाम

0
173

Milk prices: अमूल कंपनी के बाद मदर डेयरी ने भी दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की थी। मदर डेयरी ने फुल क्रीम और गाय के दूध के वेरिएंट पर दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

दिल्ली-एनसीआर की डेयरी प्रमुख मदर डेयरी ने रविवार (16 अक्टूबर) से फुल क्रीम और गाय के दूध के वेरिएंट पर दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए। मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि डेयरी उद्योग कच्चे दूध की कीमतों में लगातार वृद्धि का अनुभव कर रहा है। पिछले दो महीनों में लागत में लगभग 3 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है, जो विभिन्न इनपुट लागतों में कई गुना वृद्धि के कारण है।

मदर डेयरी के प्रवक्ता का कहना है कि गाये के चारे की बढ़ती कीमतों के चलते दाम बढ़ाने पर मजबूर है। इसलिए हम किसानों को समर्थन देने और उपभोक्ताओं के लिए गुणवत्तापूर्ण दूध की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कीमतों में संशोधन करने के लिए मजबूर हैं। मदर डेयरी ब्रैंड के फुल क्रीम दूध की कीमत अब 61 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपए लीटर हो जाएगी। गाय का दूध की कीमत 55 रुपए लीटर होगी।

दूध के कीमतों में वृद्धि

दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ अन्य बाजारों के लिए कीमतों में वृद्धि की गई है।दूध की बढ़ी हुई कीमतों 16 अक्टूबर ले लागू होंगी। इससे पहले 16 अगस्त को देश की प्रमुख दूध कंपनियों मदर डेयरी और अमूल ने 2 रुपए प्रति लीटर दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की थी। उससे पहले मार्च 2022 में दूध के दाम बढ़ाए गए थे। साल 2022 में यह दाम तीसरी बार है, जब दूध कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोत्तरी की है।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here