स्वदेश लौटीं मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू

0
661
Harnaaz Kaur Sandhu

मुंबई : चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज कौर संधू ने यह उपलब्धि हासिल करके पूरी दुनिया में भारत का नाम रौशन किया है। इजराइल के इलियट में आयोजित हुई 70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में पैराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट को पछाड़ते हुए हरनाज संधू ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने सिर पर सजाया। आपको पता है कि हरनाज संधू एक भारतीय मॉडल हैं, जिन्हें मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया है। इसी के साथ उनको एक बड़ी राशि के साथ कुछ सुविधाएं भी इनाम के तौर पर मिलेगी। हरनाज का जन्म 3 मार्च 2000 को हुआ था।

मिस यूनिवर्स 2021, का खिताब जीतकर भारत का गौरव बढ़ाने वालीं 21 वर्षीय हरनाज कौर संधू अपने देश लौट चुकी हैं। बुधवार की शाम मुंबई एयरपोर्ट पर हरनाज कौर संधू का भव्य स्वागत हुआ। उन्होंने अपना हाथ उठाकर हरनाज ने लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया। मुंबई एयरपोर्ट से हरनाज का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह मिस यूनिवर्स का ताज बहने बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं।

हरनाज कौर संधू से पहले मिस यूनिवर्स का खिताब सबसे पहले 1994 में सुस्मिता सेन और साल 2000 में एक्ट्रेस लारा दत्ता ने अपने नाम किया था। भारत में हरनाज के स्वागत के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर साकड़ों लोग पहुंचे थे। हरनाज कौर संधू ने लोगों को उनके अभिवादन के लिए शुक्रिया कहा और हाथ हिलाया। वीडियो में देखा जा सकता है कि हरनाज कौर संधू की एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। वहीं उनकी सुरक्षा में पुलिसकर्मियों के तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here