मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के कप्तान के पद से दिया इस्तीफा

0
174

Mohammad Nabi: अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 38वें मुकाबले के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए दिया। अफगानिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण में अफगानिस्तान एक भी मैच नहीं जीत पाई।

मोहम्मद नबी ने अपनी पोस्ट में लिखा ‘हमारी टी20 विश्व कप यात्रा समाप्त हो गई है। जो हमें परिणा मिले न तो हमें और न ही हमारे समर्थकों को उसकी उम्मीद थी। हम भी उतने ही निराश हैं जितने आप मैचों के परिणाम से हैं। पिछले एक साल से हमारी टीम की तैयारी इस स्तर तक नहीं थी कि एक कप्तान चाहेगा या किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए इसकी जरूरत होगी।

इसके अलावा, पिछले कुछ दौरों में टीम प्रबंधन, चयन समिति और 4 एक ही पृष्ठ पर नहीं थे, जिसका टीम संतुलन पर प्रभाव पड़ा। इसलिए, उचित सम्मान के साथ मैं कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर रहा हूं और जब प्रबंधन और टीम को मेरी आवश्यकता होगी तो मैं अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा।’ जानें कौन हैं भारत को पहला सिल्वर दिलाने वाले संकेत महादेव सरगर

उन्होंने आगे लिखा ‘मैं आप में से हर एक को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देता हूं जो बारिश से प्रभावित होने के बावजूद मैदान पर आए और जिन्होंने दुनिया भर में हमारा समर्थन किया, आपका प्यार वास्तव में हमारे लिए बहुत मायने रखता है। दीर्घायु अफगानिस्तान।’

मोहम्मद नबी ने 104 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 4 अर्धशतक के सहारे 1686 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 7.31 की इकॉनामी रेट से 84 विकेट भी चटकाया है। उन्होंने साल 2013 से 2022 के बीच 35 टी20 मुकाबलों में अफगानिस्तान की टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

यह भी पढ़ें… 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here