NAM vs SL T20 WC: नामीबिया ने श्रीलंकाई शेरों को वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में बुरी तरह हराया

0
305

NAM vs SL T20 WC: टी20 विश्वकप का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला गया। एशिया कप 2022 की विजेती श्रीलंका को नामीबिया ने करारी मात दी है। मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने श्रीलंका को 164 रनों का टार्गेट दिया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 108 रन ही बना सकीं और 56 रनों से हार गई।

नामीबिया के लिए यान फ़्रीलिंक (Jan Frylinck) ने अंत के ओवरों में 28 गेंदेां पर 4 चौकों की मदद से नाबाद 44 रनों की पारी खेली। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, बेन बेन शिकोंगो पहले ही मैच में हैट्रिक लेने से चूक गए। उन्होंने मुकाबले में 2 विकेट झटके। बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ को भी दो सफलता मिली।

श्रीलंका के लिए कप्तान दासुन शनाका ही टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने 29 रन बनाए। उनके अलावा भानुका राजपक्षे ने 20 और धनंजय डी सिल्वा ने 12 रन बनाए।

गेंदबाजी में दिखा दम

164 रनों के टोटल को चेज करने उतरी श्रीलंका की टीम ने शुरूआत में ही ओपनर कुशल मेंडिस, पथुम निसानका और दनुष्का गुणाथिलका का विकेट गिरा दिया। 10 ओवर के आते आते आधी टीम पैवेलियन की ओर लोट गई थी जिसके बाद कप्तान दसुन शनाका ने 29 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को नहीं जीता पाए। वहीं नामीबिया की तरफ से बल्लेबाजी में दमखम दिखाने वाले जान फ्रीलिंक ने गेंदबाजी में भी धार दिखाई और 2 विकेट झटके। वहीं बर्नार्ड शोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो और डेविड वीज़े ने भी दो-दो विकेट झटके।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here