NAM vs SL T20 WC: विकेटकीपर ने पकड़ लिया खतरनाक कैच, देखें VIDEO

0
212

NAM vs SL T20 WC: टी20 विश्वकप का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला गया। एशिया कप 2022 की विजेती श्रीलंका को नामीबिया ने करारी मात दी है। मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने श्रीलंका को 164 रनों का टार्गेट दिया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 108 रन ही बना सकीं और 56 रनों से हार गई।

नामीबिया के लिए तूफानी बल्लेबाजी कर रहे Jan Nicol Loftie-Eaton को चमीका करूणारत्ने ने आउट किया। यह विकेट भले ही चमीका को मिला हो लेकिन श्रेय पूरा विकेटकीपर कुसल मेंडिस को जाता है। क्योंकि मेंडिस ने विकेट के पीछे अद्भुत कैच पकड़कर Jan Nicol को आउट किया है।

चीता बने कुशल मेंडिस

श्रीलंका के लिए पांचवे ओवर की पांचवी गेंद पर चमकी ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी। जो एच लेकर स्लिप की तरफ गई। गेंद को देख पलक झपकते ही विकेटकीपर कुसल मेंडिस ने चीते की तरह डाइव लगाई और मुश्किल कैच पकड़ लिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

पहले मैच में नामीबिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसने 93 के स्कोर पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद जेन फ्रायलिंक (28 गेंदों में 44 रन) और जेजे स्मिट (16 गेंदों में 31*) ने मिलकर टीम को संभाला और मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here