World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

World Cup 2023: इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया गया है। कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत आगकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन टीम ने वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

वर्ल्ड कप 2023 की टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों को ही जगह दी गई है। ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय मिडल ऑर्डर में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने लंबे समय बाद एशिया कप की वनडे टीम में वापसी की है। वहीं अब नंबर चार और पांच की पोजिशन में ये दोनों बल्लेबाज भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलते हुए भी नजर आएंगे।

संजू का टूटा सपना

एशिया कप के स्क्वॉड में जगह बनाकर वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने का सपना देख रहे तिलक वर्मा को विश्वकप के लिए घोषित 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है।उनके अलावा संजू सैमसन का भी सपना टूट गया है। वे लंबे समय से टीम में आना-जाना कर रहे थे। अगर केएल राहुल फिट नहीं होते तो संजू को ही जगह मिलनी तय थी लेकिन फिलहाल रिपोर्ट अच्छी हैं। हालांकि सैमसन को रिजर्व में जगह दी जा सकती है।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment