PAK vs NZ: पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया

0
184

PAK vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में आज न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और पाकिस्तान के सामने 153 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे पाकिस्तान की टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल की। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर दिया हैं।

न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डैरिल मिशेल के अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर 152 रन लगाए थे। इस स्कोर को पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शानदार साझेदारी के दम पर 5 गेंदें रहते हासिल कर लिया। बाबर और रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई थी।

Pakistan vs New Zealand, T20 World Cup, 1st Semi-final: When And Where To  Watch Live Telecast, Live Streaming | Cricket News

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को मोहम्मद रिजवान ने आक्रामक शुरुआत देकर बाबर आजम से दबाव बिल्कुल हटा दिया। वर्ल्ड कप में अभी तक इन दोनों ही खिलाड़ियों का बल्ला शांत था, मगर सेमीफाइनल जैसे बड़े पड़ाव पर बाबर-रिजवान दोनों टीमों की उम्मीदों पर खड़े उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़े। बाबर आजम को 53 के निजी स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद 132 के स्कोर पर बोल्ट ने रिजवान को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। रिजवान ने 57 रनों की शानदार पारी खेली। लक्ष्य के करीब पहुंचकर टीम को तीसरा झटका मोहम्मद हारिस के रूप में लगा जो 26 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए।

Highlights | PAK vs NZ 1st T20 Semi-Final: Pakistan qualify for final, wait  for India or England | Cricket News | Zee News

न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। कीवी टीम ने डेरेल मिशेल के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा है। मिशेल ने विलियमसन के साथ 68 तो नीशम के साथ नाबाद 35 रनों की साझेदारी की। मिशेल ने 35 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 53 रनों की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान के लिए शाहिद अफरीदी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here