Pakistan Vs England: आज कौन बनेगा दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप चैंपियन?

0
210

Pakistan Vs England: पाकिस्तान और इंग्लैंड की टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में रविवार को मेलबर्न के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर भिड़ंत होने जा रही है। पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम भारत को मात देकर फाइनल में पहुंची है।

इस मुकाबले में मुख्य रूप से इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने पाकिस्तान के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण की चुनौती होगी। इनमें से जिसका पलड़ा भारी होगी वही टीम खिताब अपने नाम करने में सफल रहेगी।

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था और दोनों टीमें अब एमसीजी में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं। फैंस से भी बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार कर रहे होंगे, लेकिन एक बात जरूर है कि शायद ही एमसीजी में उतनी सीटें भरी जाएंगी, जितनी टी20 वर्ल्ड कप के इसी सीजन के भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भरी गई थीं।

एमसीजी की दर्शक क्षमता एक लाख के आसपास है और भारत बनाम पाकिस्तान मैच में 90 हजार से ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति दर्ज की गई थी, लेकिन पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच में दर्शकों की संख्या शायद इतनी न देखने को मिले। हालांकि, फिर भी काफी संख्या में दर्शक इस मैच को देखने वाले हैं, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल अब दो साल के बाद वेस्टइंडीज की सरजमीं पर आयोजित होगा।

Jos-Buttler-Babar-Azam

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

पाकिस्तान:- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।

इंग्लैंड:- जोस बटलर(विकेटकीपर और कप्तान), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान/फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड/क्रिस जॉर्डन/डेविड विली, आदिल राशिद।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here