फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलाज पर रोक की मांग, HC में याचिका दायर

0
275

Entertainment: बॉलीवुड फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज पर रोक की मांग तेज हो गई है। इस संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर हुई है। याचिका में आरोप लगाए गए हैं कि भगवान राम और हनुमान को चमड़े की पट्टियां पहने हुए गलत तरीके से प्रदर्शित किया गया है। साथ ही रावण के भी गलत चित्रण के आरोप लगाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, फिल्म निर्देशक ओम राउत की रामायण पर आधारित बड़े बजट की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में घिर गई है। कई हिंदू संगठनों ने इस फिल्म पर धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए इसे रोक लगाने की मांग की है। ‘आदिपुरुष’ का टीजर पिछले सप्ताह जारी किया गया था।

फिल्म ‘आदिपुरुष’ में राक्षसों के राजा 10 सिर वाले लंकेश की भूमिका को लेकर बहुत आलोचना हो रही है। लंकेश की भूमिका बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने निभाई है। फिल्म निर्माताओं की कई लोगों ने यह कहकर आलोचना की है कि इससे ‘रामायण’ का इस्लामीकरण करने की झलक मिलती है। और हनुमान का चित्रण दाढ़ी के साथ बिना मूंछ के किया गया है और उनका वस्त्र चमड़े का है, जिसकी आलोचना की जा रही है।

नहीं चलने देंगे यह फिल्म, क्योंकि...', Adipurush पर बवाल के बीच अब महाराष्ट्र में भी बैन करने की मांग - adipurush teaser bjp leader ram kadam demands ban on adipurush film in

हिंदू देवों का असामान्य चित्रण करते हुए भगवान राम को मूंछ के साथ प्रदर्शित किया गया है। इसके चलते इस फिल्म का आगे का रास्ता मुश्किलों से भरा दिख रहा है, क्योंकि कई राजनीतिक दल और दक्षिणपंथी समूह फिल्म के टीजर की आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्माताओं को चेतावनी दी कि यदि हिंदुओं के धार्मिक पात्रों का चित्रण गलत तरीके से करने वाले दृश्यों को नहीं हटाया गया, तो वह उन्हें कानूनी नोटिस भेजेंगे।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here