PM Kisan 14th Installment: आज जारी होगी किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त

0
31

PM Kisan 14th Installment: देश भर के साढ़े आठ करोड़ से ज्यादा किसानों के लिए झूम उठने वाली खबर है। अब से कुछ ही घंटे बाद प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी इनके खाते में प्रधानमंत्री सम्मान निधि की 14वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर करने वाले हैं। पीएम पोर्टल के मुताबिक मोदी सरकार 27 जुलाई यानि आज 8.5 किसानो को 14वीं किस्त जारी करेंगे।

देश में आज भी कई किसानों को आर्थिक स्तर पर खेती करते समय कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार स्थिति ऐसी भी बन जाती है कि किसानों को खेती करने के लिए मजबूरन कर्जा का सहारा लेना पड़ता है। वही समय पर अगर उपज ठीक ढंग से नहीं होती है तो इस स्थिति में उनके पास कर्ज का पहाड़ टूट पड़ता है।

किसानों की इसी समस्या को देखते हुए भारत सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना को शुरू किया था। इसकी स्कीम के अंतर्गत हर साल किसानों को ₹6000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती ह। ₹6000 इस स्कीम को 1 साल में तीन किस्तों के माध्यम से जारी किया जाता है।

PM Kisan Yojana 14 Kist Kab Aayegi

भारत सरकार ने किसान सम्मान निधि की 13 वीं किस्त को किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था। देश में अब करोड़ों किसानों को 14वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। पीएम पोर्टल के मुताबिक मोदी सरकार 27 जुलाई यानि आज 8.5 किसानो के खातों में 14वीं किस्त जारी करेंगे।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here