PM Kisan Yojana: पीएम मोदी ने बताया इस दिन आएगी किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त

0
80

PM Kisan Yojana: देश में आज भी कई किसानों को आर्थिक स्तर पर खेती करते समय कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार स्थिति ऐसी भी बन जाती है कि किसानों को खेती करने के लिए मजबूरन कर्जा का सहारा लेना पड़ता है। वही समय पर अगर उपज ठीक ढंग से नहीं होती है तो इस स्थिति में उनके पास कर्ज का पहाड़ टूट पड़ता है।

किसानों की इसी समस्या को देखते हुए भारत सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना को शुरू किया था। इसकी स्कीम के अंतर्गत हर साल किसानों को ₹6000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती ह। ₹6000 इस स्कीम को 1 साल में तीन किस्तों के माध्यम से जारी किया जाता है।

PM Kisan Yojana 14 Kist Kab Aayegi

भारत सरकार ने किसान सम्मान निधि की 13 वीं किस्त को किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था। देश में अब करोड़ों किसानों को 14वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। वहीं सरकार की ओर से अभी तक कोई ऐसा अधिकारी का ऐलान नहीं किया गया है। जिसमें इस बात का जिक्र किया हो कि इस तारीख को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त किसानों के खाते में आएगी।

 pm kisan samman nidhi yojana

रिपोर्ट्स के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि सरकार 28 जुलाई से पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त के पैसों को ट्रांसफर कर सकती है।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here