PM Kisan Yojana: पीएम मोदी ने किसानों को दिया दिवाली गिफ्ट, किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त जारी

0
96

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी कर दी गई है। इस योजना के तहत इस बार 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2 हजार रुपये डीबीटी माध्यम से ट्रांसफर किए गए। आपके खाते में 12वीं किस्त पहुंची या नहीं इसके लिए अपना बैंक अकाउंट स्टेटमेंट जरूर चेक करें।

वहीं, अगर लाभार्थी सूची में नाम होने के बाद भी खाते में पीएम किसान योजना के 2 हजार रुपये नहीं पहुंचे हैं तो आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

किसानों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए चलाई जा रही हैै स्कीम

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना देश के गरीब किसानों के लिए चलाई जा रही भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी स्कीम है। इस योजना के अंतर्गत सरकार देश के गरीब किसानों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान कर रही है।

किस्त न आने पर परेशान न हो

अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं, और आपके बैंक खाते में अभी पैसे नहीं आए हैं, तो ऐसे में आपको परेशान नहीं होना है। दरअसल, आपके लिए ये जानना जरूरी है कि अभी लाभार्थियों के खाते में धीरे-धीरे करके भी पैसे आ रहे हैं। ऐसे में आप थोड़ा इंतजार भी कर सकते हैं।

 

Prime Minister Narendra Modi to release 12th installment of PM Kisan how to  check status: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पीएस किसान की 12वीं किस्त जारी  करेंगे किसान परिवारों के खाते ...

12वीं किस्त नहीं मिली, यहां करें मेल

किसानों के खाते में 2 हजार रुपये की किस्त भेज दी गई है। अगर आप पीएम किसान योजना के योग्य हैं फिर भी आपके खाते में 12वीं किस्त नहीं आई तो बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नही हैं। किस्त न आने पर या किसी तरह की मदद के लिए आप आधिकारिक ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर ईमेल भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here