Robin Uthappa Retirement: रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

0
338

Robin Uthappa Retirement: इंडियन क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने आज यानि 14 सितंबर को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। उथप्पा ने 15 अप्रैल, 2006 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। इंदौर में हुए अपने डेब्यू मैच में रॉबिन ने ओपनिंग करते हुए 86 रन की पारी खेली थी।

उथप्पा ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट के जरिए प्यार और सम्मान के लिए सभी का आभार जताया है। रॉबिन उथप्पा ने आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते थे और व्हाइट बॉल क्रिकेट दोनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने देश के लिए आखिरी मैच 2015 में खेला था।

उन्होंने ट्वीट करके लिखा, ”अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए, और कृतज्ञ हृदय के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। आप सभी को धन्यवाद

रॉबिन उथप्पा ने अपने बयान में लिखा, “मुझे पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किए 20 साल हो गए हैं और यह मेरे देश और राज्य, कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है – उतार-चढ़ाव से भरी एक अद्भुत यात्रा; एक जो संतोषजनक, पुरस्कृत और आनंददायक रही है और मुझे एक इंसान के रूप में विकसित होने के लिए अनुमति दी।”

Robin Uthappa want to play in the team as opener batsman | टीम इंडिया में  सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना चाहते हैं रॉबिन उथप्पा | Hindi News,  खेल-खिलाड़ी

उनके करियर की शुरुआत 50 ओवर के एक दिवसीय मैचों से से हुई, उन्होंने गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया। वह 46 एकदिवसीय मैचों में खेले, जिसमें उन्होंने कुल 934 रन बनाए, जिसमें 86 उनका सर्वोच्च स्कोर था। उथप्पा ने 13 T20I में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने 118.01 के स्ट्राइक-रेट से 249 रन बनाए।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here