जिम्बाब्वे दौरे के लिए Team India का ऐलान।

0
298
28team-india

नई दिल्ली : अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। फुलटाइम कैप्टन रोहित शर्मा को इस दौरे के लिए आराम दिया गया और उनकी जगह ओपनर शिखर धवन को टीम का कमान सौंपी गई है। जबकि टीम में तेज गेंदबाज दीपक चाहर और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की टीम में वापसी हुई है। पूर्व कप्तान विराट कोहली को इस सीरीज के लिए भी आराम दिया गया है।

राहुल त्रिपाठी को मिला मौका

जिम्बाव्बे दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया में आईपीएल सेंसेशन राहुल त्रिपाठी का नाम भी शामिल है। त्रिपाठी को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद आयरलैंड सीरीज में T20I सीरीज में टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें वहां डेब्यू का मौका नहीं मिल सका था। लेकिन अब उन्हें पहली बार ODI में मौका मिला है।

विराट कोहली को इस सीरीज के लिए भी आराम दिया गया है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस दौरे पर जाएंगे। लेकिन टीम के सामने आते ही सारी चर्चाओं पर विराम लग गया, क्योंकि 15 सदस्यीय टीम में विराट का नाम शामिल नहीं है। जिससे ये साफ होता है कि BCCI कोहली को अभी और आराम देना चाहती है, ताकि वह पूरी तरह से रीफ्रेश होकर फॉर्म में वापसी कर सकें। अब ये कहना गलत नहीं होगा कि विराट अब सीधे एशिया कप में खेलते नजर आ सकते हैं।

 

3 मैचों की सीरीज का शेड्यूल पहला वनडे

  • 18 अगस्त, हरारे स्पोर्ट्स क्लब दूसरावनडे:
  • 20 अगस्त, हरारे स्पोर्ट्स क्लब तीसरावनडे:
  • 22 अगस्त, हरारे स्पोर्ट्स क्लब

जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुनी गई टीम भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

यह भी पढ़ें…

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here