गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ IPL का नाम, ये हैं ये बड़ा कारनामा

0
156

IPL: दुनिया की बेस्ट लीग आईपीएल ने एक और बड़ा धमाका किया है। आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर अपना पहला खिताब जीता। गुजरात की टीम पिछले साल पहली बार आईपीएल में उतरी थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

दरअसल इस मैच के दौरान लाखों दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे, जिसके बाद इस मैच को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी। बोर्ड ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम सभी के लिए यह गर्व का क्षण है क्योंकि भारत ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। यह सम्मान फैन्स के जुनून और अटूट समर्थन की वजह से मिला है। हम आईपीएल और मोटेरा स्टेडियम को बधाई देते हैं।

1 लाख से ज्यादा दर्शक मैच देखने आए थे

अहमदाबाद में पुराने स्टेडियम की जगह बनाए गए नए मोटेरा स्टेडियम की दर्शक क्षमता 1 लाख 10 हजार से भी ज्यादा है। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल मैच खेला गया था। इसमें 101556 दर्शक आए थे। वर्ल्ड क्रिकेट में कहीं भी इतने दर्शक अन्य टी20 मैच में नहीं आए। यही कारण है कि यह मुकाबला गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल कर लिया गया।

गुजरात टाइटंस ने जीता था खिताब

Gujarat Titans IPL 2022 Champion: हार्दिक की कप्तानी-नेहरा जी का प्लान...5  फैक्टर जिन्होंने गुजरात टाइटन्स को बनाया चैम्पियन - Gujarat titans five  best winning factor ipl 2022 ...

गुजरात टाइटंस ने पहली बार खेलते हुए तगड़ी छाप छोड़ी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही थी। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 130 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए गुजरात ने 3 विकेट पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया। पांड्या ने पहली बार कप्तानी करते हुए धाकड़ लीडरशिप क्वालिटी दिखाई और टीम को चैम्पियन बना दिया।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here