WPL 2023 Awards: जानें किसे मिला कौनसा अवॉर्ड और प्राइज मनी

2
295
WPL 2023 Awards

WPL 2023 Awards: मुंबई इंडियंस की टीम ने महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने रविवार (26 मार्च) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से हरा दिया।

महिला आईपीएल की प्राइज मनी

वूमेन्स प्रीमियर लीग 2023 (WPL 2023) को जीतने वाली टीम को 6 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। वहीं, फाइनल मैच में हारने वाली यानी रनर-अप टीम को 3 करोड़ रुपये की प्राइम मनी दी जाएगी। इनके अलावा एलिमिनेटर में हारकर बाहर होने वाली टीम यूपी वॉरियर्स को भी 1 करोड़ रुपये की प्राइज मनी दी जाएगी।

किसे मिला कौनसा अवॉर्ड

पॉवरफुल स्ट्राइकर ऑफ द मैच – राधा यादव, दिल्ली कैपिटल्स, ट्रॉफी और 1 लाख रुपये

प्लेयर ऑफ द मैच – नेट सीवर-ब्रंट, मुंबई इंडियंस, ट्रॉफी और 2.5 लाख रुपये

पॉवरफुल स्ट्राइक ऑफ द सीजन – सोफी डिवाइन, आरसीबी, ट्रॉफी और 5 लाख रुपये

इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन – यस्तिका भाटिया – ट्रॉफी और 5 लाख रुपये

फेयरप्ले अवॉर्ड – मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स

कैच ऑफ द सीजन – हरमनप्रीत कौर, मुंबई इंडियंस, ट्रॉफी और 5 लाख रुपये

सबसे ज्यादा विकेट, पर्पल कैप – हेली मैथ्यूज, मुंबई इंडियंस – ट्रॉफी और 5 लाख रुपये

सबसे ज्यादा रन, ओरेंज कैप – मेग लैनिंग, दिल्ली कैपिटल्स – ट्रॉफी और 5 लाख रुपये

मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर ऑफ द सीजन – हेली मैथ्यूज, मुंबई इंडियंस – ट्रॉफी और 5 लाख रुपये

मैच का पूरा हाल

दिल्ली की कप्तान मैग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। बैटिंग करते हुए दिल्ली शुरुआत में लड़खड़ाई थी, लेकिन अंत के ओवरों में रन बटोरे थे। दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 131 रन बनाए और मुंबई के लिए 132 रनों का टारगेट सेट किया था। दिल्ली के लिए खिताबी मैच में कप्तान मैग लैनिंग (35) के अलावा शिखा पांडेय (27) और राधा यादव ने (27) रनों का योगदान दिया था। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया।

132 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई ने दूसरे ओवर में ही यास्तिका भाटिया के रूप में पहला विकेट गंवाया था, इसके बाद चौथे ओवर में हैली मैथ्यूज भी आउट हो गई हैं। इसके बाद क्रीज पर कप्तान हरमनप्रीत कौर आईं और उन्होंने ब्रंट के साथ मिलकर पारी को संभाला और मुंबई को चैंपियन बना दिया। मुबई ने यह टारगेट 19.3 ओवर में हासिल कर इतिहास रच दिया।

यह भी पढ़ें…

2 COMMENTS

  1. I’m often to blogging and i really appreciate your content. The article has actually peaks my interest. I’m going to bookmark your web site and maintain checking for brand spanking new information.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here