World Cup 2023 के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस पर क्या बोले Rohit Sharma

0
4

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप के बाद मिले ब्रेक के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर को सेंचुरियन में शुरू होने वाली है।

रोहित ने विश्व कप 2023 के पूरे टूर्नामेंट में टीम की कड़ी मेहनत को स्वीकार किया लेकिन फाइनल में हार गए। निराशा के बावजूद, उन्होंने आगे बढ़ने की आवश्यकता पर जोर दिया और वर्ल्ड कप के बाद उन्हें मिले समर्थन की सराहना की, जिससे उनकी रिकवरी में मदद मिली। रोहित ने आगे कहा कि वे आगामी सालो में एक बल्लेबाज के रूप में टीम में योगदान देने के लिए तत्पर है।

रोहित शर्मा ने शमी की अनुपस्थिति को स्वीकार करते हुए, उन्होंने आगे की चुनौतियों को पहचानते हुए युवा गेंदबाजों के लिए बड़े मौके पर प्रकाश डाला। वही केएल राहुल को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खिलाने के कोच राहुल द्रविड़ के फैसले का रोहित ने समर्थन किया और टेस्ट में बल्ले और स्टंप के पीछे राहुल की क्षमताओं पर भरोसा जताया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज ऐतिहासिक महत्व रखती है, क्योंकि भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीकी धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। रोहित ने सीरीज के महत्त्व और सफलता हासिल करने के लिए टीम के सामूहिक प्रयास को स्वीकार किया।

वर्ल्ड कप के बाद पहली टेस्ट सीरीज के साथ, भारत का लक्ष्य पिछली चुनौतियों से पार पाना और दक्षिण अफ्रीका में विजयी स्वर स्थापित करना है। मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति प्रसिद्ध कृष्णा या मुकेश कुमार जैसे उभरते गेंदबाजों के लिए मौका प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here