Google Pixel Fold: गूगल का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खाशियत

Google Pixel Fold: गूगल ने अपना पहला फोल्डेबल फोन को बाजार लॉच कर दिया है। कंपनी ने अपने Google I/O 2023 इवेंट के दौरान इन-हाउस Tensor G2 SoC द्वारा संचालित गूगल पिक्सल फोल्ड पेश कर दिया है जो Android 13 पर चलता है। पिक्सल फोल्ड का मुकाबला सैमसंग की गैलेक्सी जेड फोल्ड सीरीज, ओप्पो फाइंड एन2 फ्लिप और हुआवेई मेट एक्स2 से होगा। आइए जानते हैं गूगल पिक्सल फोल्डेबल फोन की खासियत के बारे में।

Google Pixel Fold के फीचर्स

oogle Pixel Fold फोन में 7.6 इंच की प्राइमरी डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 6:5 है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है। दूसरी डिस्प्ले 5.8 इंच की फुल एचडी प्लस OLED है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 17.4:9 है। इसका भी रिफ्रेश रेट 120Hz है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस की प्रोटेक्शन है। अंदर वाली डिस्प्ले पर प्लास्टिक की एक कोटिंग है। Google Pixel Fold में गूगल का Tensor G2 प्रोसेसर है और सिक्योरिटी चिप के तौर पर Titan M2 दिया गया है। फोन को पांच साल तक अपडेट मिलेगा।

Google Pixel Foldable Phone Camera

वही अगर Google Pixel Fold के कैमरे की बात करें तो इसमें तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है जिसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS), CLAF मिलता है और इसका अपर्चर f/1.7 है। फोन में 10.8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है और तीसरा लेंस भी 10.8 मेगापिक्सल का डुअल PD टेलीफोटो है। इसके साथ 5x ऑप्टिकल जूम और 20x सुपर रेज जूम मिलता है। सेल्फी के लिए फोन में 9.5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है जिसका अपर्चर f/2.2 है। फोन में 8 मेगापिक्सल का इनर सेल्फी कैमरा मिलता है। कैमरे के साथ मैजिक इरेजर, फोटो अनब्लर, नाइट मोड जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

Google Pixel Fold में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ, GPS, Google Cast, NFC,USB Type-C पोर्ट मिलता है। इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक और तीन माइक्रोफोन और Google One VPN भी मिलता है। Google ने फोल्ड फोन में 4821mAh की बैटरी दी है जिसके साथ 30W की चार्जिंग का सपोर्ट है। इसमें वायरलेस चार्जिंग भी मिलती है। बैटरी को लेकर 72 घंटे के स्टैंडबाय का दावा किया गया है।

Google Pixel Fold की कीमत

गूगल पिक्सल फोल्ड दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। इसके 256GB स्टोरेज की कीमत $1,799 यानी करीब 1,47,500 रुपये से शुरू है। जबकि, इसके 512GB स्टोरेज की कीमत $1,919 यानी करीब 1,57,300 रुपये है।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment