UP Election: अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से किया नामांकन दाखिल

UP Election: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपना पर्चा दाखिल किया। सपा चीफ ने कन्नौज सीट ने अपना नॉमिनेशन दाखिल कर दिया। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी रामगोपाल समेत कई सीनियर लीडर मौजूद रहे।

वहीं, पहले इस सीट पर उनके पारिवारिक सदस्य और मैनपुरी से पूर्व एमपी तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया गया था। समाजवादी पार्टी के दबदबे वाली सीट मानी जाने वाली कन्नौज सीट पर बीजेपी ने अपने मौजूदा एमपी सुब्रत पाठक को चुनावी मैदान में उतारा है। कन्नौज सीट पर अखिलेश यादव का सामना बीजेपी के सुब्रत पाठक से है।

कन्नौज के विकास पर जोर: अखिलेश यादव

पर्चा दाखिल करने के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से खिताब किया। अपने खिताब के दौरान उन्होंने कहा कि, कन्नौज को अब और आगे बढ़ाना है। अखिलेश ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, वो कन्नौज की तरक्की में बड़ी रूकावट बनी और उसने कई बार कन्नौज के अवाम की तौहीन की।

उन्होंने कहा, अगर मुझे आप लोगों की हिमायत मिलती हैं तो मैं यहां के विकास के लिए काम करूंगा। बता दें कि, इस हफ्ते ही सपा उम्मीदवार के तौर पर तेज प्रताप के नाम का ऐलान करने के बाद मकामी लीडरों में निराशा और नाराजगी का इजहार किया था। पार्टी वर्कर्स की मांग पर बीते रोज इशारे देने के बाद शाम को अखिलेश यादव के कन्नैज से चुनाव लड़ने की तस्वीर साफ हो गई।

यह भी पढ़ें…

T20 WC 2024 में टीम इंडिया का विकेटकीपर कौन होगा?

खुशखबरी! 8GB RAM और 5000mAh बैटरी वाले iQOO Z9 5G फोन पर बिग डिस्काउंट

108MP कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हुआ itel S24, कीमत 10 हजार से कम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment