नये अवतार में आई Citroen eC3 Shine, सिंगल चार्ज पर इतनी रेंज

Citroen eC3 Shine: फ्रांसीसी कार कंपनी सिट्रोएन ने भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Citroen eC3 का टॉप वेरिएंट लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक कार में आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जायेंगे। वही हम बात करे इस कार के मुकाबले की तो सीधे तौर पर मुकाबला टाटा पंच और टियागो से होगा। इस Citroen eC3 शाइन वेरिएंट की कीमत 13.20 लाख रुपये से 13.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Citroen eC3 Shine Features

इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर के बारे में बात की जाये तो इस कार में आपको Citroen eC3 कंपनी की C3 हैचबैक का आल-इलेक्ट्रिक वर्जन है। इस प्राइस पॉइंट पर eC3 की पोजीशन टाटा टियागो EV और पंच EV के ठीक बीच में है। टॉप वेरिएंट eC3 शाइन ऐसे कई फीचर्स से लैस है जो इसके लोवर वेरिएंट में नहीं मिलते थे। वही इसमें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू, एक रियर पार्किंग कैमरा, फ्रंट और रियर फॉक्स स्किड प्लेट और लेदर से लैस स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

Citroen eC3 शाइन में आपको 15 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील देखने को मिलते हैं। Citroen eC3 में वायरलेस Apple CarPlay और Android के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम भी मिलता है। फील ट्रिम की तरह eC3 शाइन वेरिएंट भी वाइब पैक के साथ आता है।

Citroen eC3 Shine Renj

Citroen eC3 में बैटरी और रेंज की बात की जाये तो इस इलेक्ट्रिक कार में 29.2kWh बैटरी पैक और फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, 57PS की पावर और 143Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह सिंगल चार्ज पर 320 किमी तक की रेंज देने देने में सक्षम है।

हालांकि जो टाटा पंच ईवी 421 किमी रेंज (35kWh बैटरी पैक) के साथ इससे आगे है। वहीं Tata Tiago EV में 24kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया गया है जो सिंगल चार्ज पर 315 किमी तक चलने में सक्षम है।

Citroen बैटरी पैक पर 7 साल या 1.40 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है। साथ ही यह इलेक्ट्रिक मोटर पर 5 साल/1 लाख किमी की वारंटी और इलेक्ट्रिक हैचबैक पर 3 साल/1.25 लाख किमी की वारंटी भी दे रही है। कस्टमर एक्सटेंडेड वारंटी ऑप्शन का भी चुनाव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now