Kawasaki ZX-6R 2024 बाइक भारत में लॉन्च

Kawasaki ZX-6R: भारतीय बाजार में कावासाकी कंपनी ने नए साल पर नई बाइक 2024 Kawasaki ZX-6R को लॉन्च किया है। इस बाइक का इंजन अब अधिक पावर जनरेट करता है। नए मॉडल को बेतरीन लुक के साथ पेश किया गया है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Features

Kawasaki इंटेलिजेंट एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम (KIBS) ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्लिपर क्लच, एक क्विक शिफ्टर, कावासाकी राइडोलॉजी ऐप के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक नया TFT फुल-कलर इंस्ट्रूमेंटेशन और राइड मोड में स्पोर्ट, रेन, रोड और कस्टमाइजेबल राइडर मोड शामिल हैं।

Kawasaki Ninja ZX-6R Design

डिजाइन की बात की जाए तो नई बाइक में एक शार्प लुक के साथ रि-डिजाइन हेडलैंप हैं और रियर में सिग्नेचर निंजा सीरीज टेललैंप दिया गया है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Engine

Kawasaki Ninja ZX-6R में एक अपडेटेड लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन-फोर, 636 cc इंजन दिया गया है जो कि 122.3 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इंजन में नए एग्जॉस्ट हेडर, नया कैम प्रोफाइल और रि-डिजाइन एग्जॉस्ट सिस्टम भी मिलता है।

Kawasaki ZX-6R

सस्पेंशन की बात करें तो इसके रियर में बॉटम-लिंक यूनी-ट्रैक मोनो-शॉक यूनिट के साथ 41 मिमी शोवा इनवर्टेड फोर्क सेटअप मिलता है। दोनों प्रीलोड, कम्प्रेशन और रिबाउंड डंपिंग के लिए फुल एडजेस्टेडबल हैं। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ ड्यूल सेमी-फ्लोटिंग 310mm डिस्क और रियर में सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ सिंगल 220mm पेटल डिस्क है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Price

इस बाइक को 13.39 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा गया है। यह बाइक सिंगल वेरिएंट में दो कलर ऑप्शन के साथ पेश की गई है। इसमें लाइम ग्रीन और मैटेलिक ग्रेफाइट ग्रे कलर शामिल हैं। इस बाइक के लिए बुकिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और महीने के अंत तक इसकी डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment