Mahindra BE.05 Electric SUV, 450 KM रेंज, मात्र 30 मिनट में होगी 80% चार्ज

Mahindra BE.05 Electric SUV: भारतीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ईवी सेगमेंट के बाजार में बड़ा दांव लगा रही है, जिसके तहत वह एक नए आर्किटेक्चर पर आधारित अपनी फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक एसयूवी सीरीज को बाजार में लाने वाली है। अब कंपनी ने अपनी इस सीरीज के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा किया है।

भारत में लगातार इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ रही है ऐसे में पॉपुलर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी महिंद्रा की ओर से अपना नया इलेक्ट्रिक व्हीकल मॉडल पेश किया जाएगा जिसका नाम BE.05 Mahindra होने वाला है, इसकी टेस्टिंग प्रशिक्षण पूर्ण हो चुका है जिसे कई बार स्पाट किया गया।

Mahindra BE.05 Launch Date

Mahindra अक्टूबर 2025 में BE.07 और BE.09 के साथ अपने बॉर्न इलेक्ट्रिक (BE) परिवार के हिस्से के रूप में BE.05, एक कूप-स्टाइल इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। महिंद्रा की नई बीई 05 को 2025 में लॉन्च किया जाएगा। BE.05 का मुकाबला टाटा कर्वव EV और Citroen eC3 जैसी अन्य इलेक्ट्रिक SUVs से होगा।

Mahindra BE.05
Mahindra BE.05

Mahindra BE.05 के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें प्रीमियम 16 स्पीकर ऑडियो सिस्टम मिलेगा, जिसमें डॉल्बी एटमॉस और हरमन कार्डन के साथ नॉइज़ कैंसलेशन दिया जाएगा। इसमें टचस्क्रीन स्क्रीन डोमिनेटेड लेआउट भी मिलेगा। साथ ही इस सीरीज की कारों में फास्ट चार्जिंग, व्हीकल-टू-लोड (V2L) और अन्य खूबियां भी देखने को मिलेंगी।

Mahindra BE.05 का इंटीरियर

महिंद्रा ग्रुप की ओर से ऑटो और फार्मा सेक्टर के निदेशक राजेश जी द्वारा बताया गया कि चेन्नई में कंपनी की ओर से चलाए जा रहे नेतृत्व के अंतर्गत इस गाड़ी को अपडेट करके कुछ तस्वीरें ट्वीट करी थी और बताया गया कि इस गाड़ी के इंटीरियर में फ्रेम पर अराउंड इफेक्ट और ट्विन कनेक्ट इंफोटेंटमेंट स्क्रीन जोड़े गए हैं।

यह जबरदस्त गाड़ी टू सपोर्ट डिजाइन के साथ गोल स्टेरिंग ग्रुप से दिखाई पड़ रही है, जिसमें पैसेंजर सीट्स को मैन्युअल एडजेस्टेबल किया गया है जैसा कि आप सब जानते हैं इस गाड़ी का फाइनल प्रोडक्शन कुछ दिनों में तैयार किया जाएगा।

Mahindra BE.05 का एक्सटीरियर

महिंद्रा की इस गाड़ी में मिलने वाले एक्सटीरियर की बात करें तो इसे पारंपरिक बोनट के साथ एलइडी हैडलाइट्स आक्रामक फ्रंट फेसिया लुक मिलने वाला है। जानकारी के लिए बता दे कि यह केवल कॉन्सेप्ट मॉडल होने वाला है इसका फाइनल प्रोडक्शन काफी अलग तरीके से लॉन्च किया जाएगा प्रोडक्शन वर्जन में गाड़ी में फुटप्रिंट मिलने की संभावना बताई गई है।

Mahindra BE.05 का पॉवरट्रेन

इस पावरफुल इलेक्ट्रिक कार में 80kWh तक की क्षमता वाली बैटरी ऑफर करी जाएगी जिसमें 30 मिनट से भी कम समय में 80% तक बैटरी चार्ज होगी, जहां इसके ड्राइविंग रेंज की बात करें तो लगभग 450 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करने वाली है और यह नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में रियल व्हील ड्राइव के साथ ऑल व्हील ड्राइव कनेक्शन मिलने वाला है।

Mahindra be.05 Price

Mahindra अक्टूबर 2025 में भारत में Mahindra BE 05 लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसकी अनुमानित कीमत सीमा ₹ 24 लाख है। हालाँकि, वास्तविक कीमत भिन्न हो सकती है, इसलिए सटीक जानकारी के लिए आधिकारिक महिंद्रा डीलरों से जांच करने की सिफारिश की जाती है।

यह भी पढ़ें…

कम कीमत और बेहतरीन के मामले में Realme C35 फोन Oppo को दे रहा है टक्कर, जानें खूबी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment