Royal Enfield Classic 350 मार्केट में जल्द होगी पेश, लुक ने बनाया दीवाना

0
Royal Enfield Classic 350 मार्केट में जल्द होगी पेश, लुक ने बनाया दीवाना
Royal Enfield Classic 350 मार्केट में जल्द होगी पेश, लुक ने बनाया दीवाना

Royal Enfield Classic 350: भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में रॉयल एनफील्ड ने आगामी फ्लैक्स फ्यूल बाइक का अनावरण किया है। कंपनी की यह बाइक पेट्रोल से नहीं बल्कि फ्लैक्स फ्यूल के दम पर रफ्तार भरेगी। यह इंजन 85% इथेनॉल मिश्रण का उपयोग कर सकता है और इसका पावर आउटपुट 20 एचपी और 27 एनएम टॉर्क है।

Royal Enfield Classic 350 Launch Date

वाहन निर्माता कम्पनी ने Royal Enfield Classic 350 के लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसके अगले साल किसी समय आने की उम्मीद की जा रही है। ध्यान रखने वाली बात है कि भारत में कई मॉडल उपलब्ध हैं जो ई20 पेट्रोल (20 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रण) पर चल सकते हैं।

Royal Enfield Classic 350 Engine

अगर हम Royal Enfield Classic 350 के इंजन के बारे स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद है कि ये 350cc इंजन पेट्रोल और इथेनॉल के मिश्रण का उपयोग कर सकता है और कंपनी द्वारा साझा की गई एक स्पेक शीट के अनुसार भविष्य का यह मॉडल 85 प्रतिशत तक इथेनॉल मिश्रण पर चलने में सक्षम होगा। इस इंजन की क्षमता 20 एचपी और 27 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की होगी। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

क्या है फ्लैक्स फ्यूल ?

फ्लेक्स फ्यूल (Flex Fuel) को अल्कोहल बेस फ्यूल के नाम से भी जानते हैं। इसे गन्ने या मक्का जैसे नवीकरणीय स्रोतों से तैयार किया जाता है। सटीक इथेनॉल सामग्री (आमतौर पर 10% और 85% के बीच) को उपलब्धता और नियमों के आधार पर समायोजित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here