Royal Enfield Shotgun 650 बाइक में मिलेगा इतना माइलेज, जानिए प्राइस

Royal Enfield Shotgun 650: रॉयल एनफील्ड कंपनी के New Shotgun 650 बाइक मॉडल को लोग काफी बेसब्री से मार्केट में आने को लेकर काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक New Shotgun 650 के बाइक मॉडल का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है। नई शॉटगन 650 का उत्पादन चेन्नई में कंपनी के प्लांट में शुरू हो गया है।

आपको बता दे कि रॉयल एनफील्ड की शॉटगन 650 बाइक मॉडल करीब तीन वेरिएंट में बाजार में पेश होगी। कंपनी इन वेरिएंट को चार कलर ऑप्शन के साथ अपने उपभोक्ता के सामने रख सकती है।

Royal Enfield Shotgun 650 Features

फीचर्स की बात करें तो आप इसमें अपने सेट को सिंगल और डबल मोड में चेंज कर सकते हैं। इसके अलावा बाइक पर आसानी से सामान ले जाने के लिए आप टूरर का भी इंतजाम कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आपको बाइक में एलईडी हेडलैंप, एडजस्टेबल लीवर के साथ ग्लॉस एल्यूमीनियम स्विचगियर और यूएसबी चार्जिंग जैसे तमाम फिचर्स देखने को मिलेंगे।

Royal Enfield Shotgun 650 Engine

शॉटगन 650 बाइक इंजन की बात की जाये तो कंपनी की तरफ से इसमें 648 सीसी का पैरेलल टविन इंजन दिया गया है। आपको बता दे कि यह इंजन एयर ऑयल कूल्ड SOHC पर आधारित है। इंजन को चालू करने पर आपको मैक्सिमम पावर करीब 47 पीएस की मिलती है। वही मैक्सिमम टॉर्क 52.3 एनएम का मिलता है। इंजन में कंपनी की तरफ से सिक्स स्पीड का गियर बॉक्स जोड़ा गया है यह गियर बॉक्स कॉन्स्टेंट मेश पर आधारित है।

Royal Enfield Shotgun 650 Mileage

New Shotgun 650 बाइक के माइलेज की बात करे तो Shotgun 650 में 23.72kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। जो 650cc मोटर वाली बाइक के लिए एक अच्छा माइलेज माना जाता है। अगर आप Shotgun 650 बाइक में 13.8 लीटर फ्यूल एक बार फ़ुल करते है तो आपको 330 किमी तक का सफर कर सकते है।

Royal Enfield Shotgun 650 बाइक में मिलेगा इतना माइलेज, जानिए प्राइस

Royal Enfield Shotgun 650 Design

Royal Enfield Shotgun 650 बाइक के लुक की बात करे तो आपको इसमें मजबूत क्वालिटी और बॉबर-स्टाइल के साथ अपने नाम के अनुरूप है. इसमें गोल हेडलैंप और रियर-व्यू मिरर, क्लासिक टियर-ड्रॉप फ्यूल टैंक, सर्कुलर टर्न इंडिकेटर्स और टेल लैंप, लो बॉडी पैनलिंग, ब्लैक आउट इंजन पार्ट्स और एग्जॉस्ट और चौड़े रियर फेंडर शामिल हैं। इस बाइक में एलईडी हेडलैंप, यूएसबी चार्जिंग, एडजस्टेबल लीवर के साथ ग्लॉस एल्यूमीनियम स्विचगियर और कंफर्टेबल बकेट राइडर सीट है। इंस्ट्रूमेंट कंसोल में एक गोलाकार सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर और एक फुली डिजिटल ट्रिपर नेविगेशन डायल शामिल है।

Royal Enfield Shotgun 650 Price

New Shotgun 650 बाइक के कुल तीन वेरिएंट और चार कलर ऑप्शंस पेश किए गए हैं। बेस वेरिएंट, कस्टम शेड, 3.59 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। इस ट्रिम के साथ शीटमेटल ग्रे सिंगल कलर ऑप्शन पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें…

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now