तगड़ी रेंज के साथ नए साल में होगी लॉन्च Tata Harrier EV

Tata Harrier EV: भारत में इलेक्ट्रिक कार को लोग काफी तवज्जो देते हैं। इसलिए Tata Motors की ओर से जल्द ही भारतीय बाजार में Harrier EV पेश की जाएगी। ये कंपनी की OMEGA आर्किटेक्चर पर निर्मित पहली इलेक्ट्रिक कार होगी।

Tata Harrier EV Features

टाटा हैरियर पहले से ही फीचर से भरपूर है और हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसके इलेक्ट्रिक सिबलिंग में भी ऐसे ही इक्विपमेंट्स होंगे। इसमें एक इल्युमिनेटेड लोगो के साथ टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और लेवल 2 एडास शामिल है।

Tata Harrier EV

Tata Harrier EV Design

टाटा हैरियर EV इलेक्ट्रिक कार की व्यावहारिकता को और बढ़ाने के लिए इसमें V2L और V2V क्षमताओं की सुविधा होने की अधिक संभावना है। उम्मीद है कि ऑल-इलेक्ट्रिक हैरियर हाल ही में लॉन्च की गई हैरियर फेसलिफ्ट से काफी मिलती-जुलती रहेगी और इसकी इलेक्ट्रिक अपील को बढ़ाने के लिए केवल मामूली अपडेट किए गए हैं।

Tata Harrier EV Battery

पांच सीटों वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के 60 kWh बैटरी पैक से लैस होने का अनुमान है, जो दो इलेक्ट्रिक मोटर चलाती है। इसमें एक ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन बनाने के लिए प्रत्येक एक्सल पर लगाई गई है। इस साल की शुरुआत में 2023 ऑटो एक्सपो में पेश की गई टाटा हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट के बारे में कहा गया था कि इसमें 4×4 लेआउट के साथ एक समान सेटअप होगा

Tata Harrier EV Renj

टाटा हैरियर EV इलेक्ट्रिक कार का दावा किया गया है कि एक बार चार्ज करने पर ड्राइविंग रेंज 500 किमी से अधिक होगी।

Tata Harrier EV Price

इस Tata Harrier EV कार की कीमत की बात की जाये तो इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत लगभग 30 लाख रुपये के आसपास हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment