आते ही छा गई Xiomi की Electric Car! टेंशन में Tesla और BYD

0

Xiaomi SU7 Electric Car: Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 को चीनी बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। चीन की टेक दिग्गज ने डिलीवरी शुरू होने से पहले ही इस इलेक्ट्रिक कार के लिए एक लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली है। कंपनी का लक्ष्य घरेलू बाजार में Tesla और BYD को टक्कर देना है।

Xiaomi SU7 की डिलीवरी शुरू

Xiaomi ने आज से अपने ग्राहकों को SU7 इलेक्ट्रिक सेडान का पहला सेट देना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने 28 मार्च को बीजिंग में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान SU7 इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च किया था। लगभग 25 लाख रुपये की कीमत वाली SU7 EV कम से कम 700 किमी की रेंज, स्पोर्ट कार जैसा प्रदर्शन और कई विशेषताएं प्रदान करती है।

ईवी निर्माता ने कहा है कि शुरुआती डिलीवरी में कंपनी द्वारा निर्मित 5,000 इलेक्ट्रिक वाहनों का पहला बैच शामिल होगा। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक कार की पहले से ही पैदा हुई मांग को देखते हुए बाकी ग्राहकों को सात महीने या उससे अधिक समय तक इंतजार करना होगा। Xiaomi का कहना है कि वेटिंग पीरियड फिलहाल चार से सात महीने के बीच हो सकता है।

Tesla और BYD की बढ़ी मुश्किलें

चीन में Tesla Model 3 से कम कीमत वाली Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक कार Tesla Roadster को भी टक्कर देने में सक्षम है। Xiaomi SU7 EV को 4 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें एक एंट्री-लेवल वर्जन, एक प्रो वेरिएंट, एक मैक्स वर्जन और साथ ही एक सीमित फाउंडर्स एडिशन शामिल है।

Xiaomi SU7 का परफॉरमेंस

Xiaomi का दावा है कि SU7 का टॉप-एंड मैक्स वर्जन 265 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकता है। ये केवल 2.78 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जो विश्व स्तर पर उपलब्ध कुछ सुपरकारों के करीब है।

इसका लिमिटेड फाउंडर्स एडिशन डुअल-मोटर और फोर-व्हील-ड्राइव पॉवरट्रेन से लैस है, जो 986 बीएचपी की पावर और 0-100 किमी प्रति घंटे की गति प्रदान कर सकता है। इसके मैक्स वेरिएंट की रेंज एक बार चार्ज करने पर 810 किलोमीटर तक जाती है। यहां तक कि बेस वेरिएंट भी एक बार चार्ज करने पर 700 किलोमीटर तक की रेंज का वादा करता है।

बैटरी और चार्जिंग

Xiaomi ने SU7 को CATL से प्राप्त बैटरी के दो विकल्पों से लैस किया है। एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए 73.6 kWh बैटरी पैक है, जबकि टॉप वेरिएंट में 101 kWh का बड़ा बैटरी पैक मिलता है। Xiaomi द्वारा अगले साल एक बड़ा 150 kWh बैटरी पैक लॉन्च करने की भी उम्मीद है, जो 1,200 किमी की क्लेम्ड रेंज प्रदान कर सकता है।

source link

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here