Munwwar Farooq Income: ‘बिग बॉस 17’ के विनर मुनव्वर फारुकी हर साल कितना कमाते है?

Munwwar Farooq Income: आज हम बात करेंगे Munawar Faruqui के बारे में जो ‘बिग बॉस 17’ के विनर बन गए है। मुनव्वर फारुकी ने 17वें सीजन के विनर की ट्रॉफी को अपने नाम कर ली है। Munawar Faruqui Income क्या हैं। आइये जानते है इनकम के बारे में की वो हर साल कितना पैसा कमाते है।

मुनव्वर फारुकी को यूट्यूब पर अपनी स्टैंड अप कॉमेडी विडियोज के कारण काफी मशहूर हैं, इसके आलावा मुनावर रियलिटी शो Lock Up के भी विनर रह चुके हैं। ‘बिग बॉस 17’ के विनर बनने के बाद मुनव्वर फारुकी सोशल मीडिया पर छाए हुए है।

Munwwar Farooq Biography

मुनव्वर फारुकी का जन्म 28 जनवरी 1992 को गुजरात के जूनागढ़ में हुआ। मुनव्वर का शुरुआती जीवन बहुत ही अभाव में गुजरा। 5वीं कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद उन्‍होंने पर‍िवार के कामों में हाथ बंटाना शुरू कर द‍िया. उन्‍होंने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी लाइफ के दौरान कई काम किए, जैसे अपनी दादी और मां द्वारा बनाई गई चकली और समोसे बेचना, बर्तन की दुकान पर सेल्समैन का भी काम किया। उन्‍होंने ग्राफ‍िक ड‍िजाइन‍िंग का भी कोर्स क‍िया है। मुनव्वर 2017 में ओपन माइक में स्टैंड-अप कॉमेडी करने लगे।

मुनावर फारूकी का परिवार

मुनव्वर फारुकी की फैमली की बात करे तो मुनव्वर का जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ था। मुनव्वर फारूकी के पिता एक ड्राइवर थे और उनके परिवार में उनकी माता-पिता के अलावा उनकी तीन बहने हैं जिनमें से एक का नाम शबाना है। मुनव्वर ने वहां अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खुलासा किया था कि वो शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा भी है।

मुनावर फारूकी का करियर

मुनावर फारूकी का करियर की बात करे तो बिग बॉस 17 के विनर मुनव्वर फारूकी मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन हैं, जो अपनी शायरी से भी लोगों का दिल जीत लेते हैं। मुनव्वर की स्टैंडअप कॉमेडी काफी पसंद की जाती है और इसी वजह से उनके शोज लगभग हर बार हाउसफुल रहते हैं।

Munwwar Farooq Income
Munwwar Farooq Income: ‘बिग बॉस 17’ के विनर मुनव्वर फारुकी हर साल कितना कमाते है?

मुनव्वर बिग बॉस 17 से पहले कंगना रनौत के शो लॉकअप सीजन 1 में नजर आए थे, जिसमें उनका खेल हर किसी को पसंद आया। इस शो की ट्रॉफी मुनव्वर ने अपने नाम की, जिसके बाद ही कॉमेडियन की पॉपुलैरिटी में चार चांद लग गए। इन सबके बीच मुनव्वर फारूकी का नाम कई कॉन्ट्रोवर्सी से भी जुड़ा हुआ है। इसके बावजूद लोगों का प्यार मुनव्वर फारूकी को भर-भरकर मिलता है।

Munwwar Farooq Income

Munawar Faruqui Income

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉमेडियन प्रति शो 3-4 लाख रुपये चार्ज करते हैं। साथ ही वह अपने यूट्यूब चैनल से हर महीने 8 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं। साथ ही मुनव्वर फारूकी को इंस्टाग्राम पर हर पोस्ट के लिए 15 लाख रुपये से ज्यादा मिलते हैं। अगर उनके हर महीने की टोटल इनकम की बात करें तो मुनावर लगभग हर महीने 25 से 30 लाख रुपए कमाते हैं।

Munawar Faruqui Bigg Boss Income

बिग बॉस 17 के विनर को शानदार ट्रॉफी के साथ ही मुनव्वर फारुकी को 40 लाख रुपए की प्राइज मनी और हुंडई की चमचमाती कार भी दी गई है।

मुनवर फारूकी की कुल संपत्ति?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉमेडियन मुनवर फारूकी की नेट वर्थ साल 2023 तक लगभग 10 से 12 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। ब‍िग बॉस 17 के विनर बनने के बाद उनकी नेटवर्थ में और इजाफा आएगा।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment