Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ में खदान में बस गिरने से 14 की मौत, घायलों ने किये चौंकाने वाले खुलासे

Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बड़ा हादसा हुआ है, खदान में बस गिरने से करीब 14 लोग की मौत हुई और 15 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया। उन्होंने अपने X हैंडल पर पोस्ट में लिखा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुए बस हादसे के बारे में जानकार काफी दुख हुआ। जिन लोगों ने अपने परिजन खोए, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाए। घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना है।

राज्य सरकार से अपील है कि घायलों को हरसंभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। केडिया डिस्टलरी ने मृतकों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये, एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है। घायलों के इलाज का पूरा खर्चा वहन करने का वादा किया है।

दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने हादसे में 12 लोगों के मरने की पुष्टि की है, जबकि 14 लोगों की मौत होने की खबर मीडिया में है। उन्होंने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी जारी किए हैं।

घायलों ने पुलिस को बताया हादसे का कारण

दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने बताया कि घायलों का इलाज एम्स, एपेक्स व अन्य अस्पतालों में चल रहा है। पुलिस ने डिप्टी CM विजय शर्मा की मौजूदगी में घायलों के बयान लिए, जो घायलों का हालचाल जानने आए थे। घायलों ने बताया कि वे केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी हैं। बीती रात वे काम खत्म करके अपने घर लौट रहे थे।

Chhattisgarh Bus Accident
Chhattisgarh Bus Accident

बस सवारियों से खचाखच भरी थी, लेकिन ड्राइवर बिना लाइट जलाए ड्राइविंग कर रहा था। कहने के बावजूद उसने लाइट नहीं जलाई। स्पीड भी तेज थी तो स्लिप होकर बस कुम्हारी में खपरी रोड पर 50 फीट गहरी मुरुम खदान में गिर गई। एक अन्य घायल ने बताया कि वे काफी समय से इसी तरह बस में आ जा रहे थे।

वहीं घायलों के बयान सुनने के बाद डिप्टी CM विजय शर्मा ने पुलिस को हादसे की गहन जांच करने के आदेश दिए और कहा कि जांच करके रिपोर्ट सबमिट करें। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment