Jaya Kishori Income: जानिए कितना पैसा कमाती है जया किशोरी ?

0

Jaya Kishori Income: भारत की फेमस कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी कौन नहीं जानता। उनकी वीडियो, रील्स सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। वह नाना बाई का मायरा और श्रीमदभागवत गीता पाठ का प्रवचन में महारथ हासिल हैं। उनकी कथा सुनने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। यही कारण है कि उनके फॉलोवर्स की संख्या दिनोंदिन बढ़ोतरी हो रही है।

जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है। बचपन से ही उनका झुकाव आध्यात्म में रहा। रिपोर्ट्स के मुताबिक जया किशोरी की सालाना कमाई लगभग 5 से 7 करोड़ रुपये तक की कमाई करती हैं।

[the_ad id=”3113″]

कथावचन से करती है मोटी कमाई

जया किशोरी देशभर में श्रीमदभागवतगीता का पाठ करती हैं। इनकी फीस जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी फीस की बात करें तो वह नाना बाई का मायरा और श्रीमदभागवत गीता पाठ का प्रवचन करने के लिए 9 लाख 50 हजार रुपए फीस लेती है। इसमें से 4 लाख 25 हजार रुपये एडवांस में और बाकी कथा प्रवचन के बाद लिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें… Suzuki Access 125: दमदार स्कूटर को घर ले जाए मात्र 2,588 रुपए के EMI प्लान के साथ

Jaya Kishori Income: जानिए कितना पैसा कमाती है कथावाचक जया किशोरी ?
Image Credit: Jaya Kishori

[the_ad id=”2734″]

लेकिन ऐसा नहीं है कि जया किशोरी सिर्फ पैसो से ही कथावाचक करती हैं। वे अपनी फीस को लेकर अडिग नहीं रहतीं। अगर कोई अपना या कोई गरीब उन्हें कथावाचन के लिए बुलाता है तो वो कई बार बिना कुछ लिए भी वहां कथा करती हैं।

जया किशोरी कहां-कहां से करती है कमाई

जया किशोरी के यूट्यूब पर 2.53M सब्सक्राइबर्स, इंस्टाग्राम पर 9.5M फोल्लोवेर्स और फेसबुक पर 8.9M फोल्लोवेर्स है। और अन्य सोशल मीडिया से भी उनको सालाना करोड़ों की इनकम होती है। जया किशोरी की ऑनलाइन शॉप पर हर साल करोड़ों रुपए की बिक्री होती है। जया किशोरी हर साल कथा व अन्य साधनों से लगभग 5 से 7 करोड़ रुपए कमाती है।

यह भी पढ़ें… Tecno Spark Go 2024 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का हुआ ऐलान, मिलेंगे iPhone जैसे फीचर्स

Jaya Kishori Income: जानिए कितना पैसा कमाती है कथावाचक जया किशोरी ?
Image Credit: Jaya Kishori

[the_ad id=”3113″]

जया किशोरी समाज सेवा में करती है दान

जया किशोरी कथा से कमाए हुए रुपयों का एक बड़ा भाग नारायण सेवा संस्थान को दान देती है। नारायण सेवा संस्थान दिव्यांग लोगों की सेवा और देखभाल करता है। यहां दिव्यांगों को आर्थिक सहायता, जॉब, फूड और इलाज में मदद की जाती है। वह गरीब बच्चों की शिक्षा और वृक्षारोपण में भी रुपये दान देती हैं।

यह भी पढ़ें… फूलगोभी खाने से हो सकती है कई खतरनाक बीमारिया!

जया किशोरी का जन्म

Jaya Kishori Income: जानिए कितना पैसा कमाती है कथावाचक जया किशोरी ?
Image Credit: Jaya Kishori

[the_ad id=”2734″]

जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को कोलकाता के एक आध्यात्मिक परिवार में हुआ। उनका असली नाम जया शर्मा है। उनके पिता का नाम शिव शंकर शर्मा और मां का नाम सोनिया शर्मा है। उन्होंने महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी से बीकॉम किया है। बचपन से ही उनका झुकाव आध्यात्म में रहा। वो श्रीकृष्ण की कहानियां सुना करती थीं।

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here