Vande Bharat: दिल्ली से अयोध्या के लिए शुरू हुई वंदे भारत, मात्र इतने रुपये है किराया

Vande Bharat: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले दिल्ली से अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए एक बहुत बड़ी सौगात है। अब दिल्ली से अयोध्या तक सफर करने वाले यात्रियों के लिए भी वंदे भारत ट्रेन शुरू कर दी गई है।

आपको बता दे कि वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से अयोध्या तक हफ्ते में 6 दिन चलेगी। वंदे भारत ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से 8 घंटे 20 मिनट के सफर में अयोध्या पहुंचा देगी। वही वंदे भारत ट्रेन के चलने से दिल्ली से अयोध्या तक सफर करने वाले यात्रियों के समय की काफी बचत होगी। 4 जनवरी गुरुवार से इस ट्रेन की शुरुआत हो चुकी है।

आनंद विहार से अयोध्या धाम तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का अप-डाउन गाड़ी नंबर 22425 और 22426 है। इस ट्रेन की शुरुआत आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर होगी। वहीं यह ट्रेन अयोध्या दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी। ये ट्रेन हफ्ते में केवल बुधवार के दिन नहीं चलेगी।

यहाँ पर रुकेंगी ट्रेने

वही सफर के दौरान ट्रेन केवल दो जगहों पर ही रुकेगी। इसमें ट्रेन कानपुर रेलवे स्टेशन 11 बजे पहुंचेगी और लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी। वहीं बात अगर वापसी की करें, तो यह ट्रेन दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर अयोध्या धाम से चलेगी। वहीं रात के 11 बजकर 40 मिनट पर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

दिल्ली से अयोध्या का किराया

वही दिल्ली से अयोध्या के किराये की बात करें, तो वंदे भारत ट्रेन के चेयरकार का किराया 1625 रुपये है। एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2965 रुपये है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वंदे भारत ट्रेन को पूरी तरह से भारत में ही डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें…

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now