Aaron Finch: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान

0
231
Aaron Finch

Aaron Finch: ऑस्ट्रेलियाई लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान एरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह 11 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे में आखिरी बार टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। फिंच ने यह फैसला अपनी खराब फॉर्म के चलते लिया है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इस फॉर्मेट में पिछले काफी समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे थे। पिछली 7 पारियों में उनके बल्ले से मात्र 26 ही रन निकले है। हालांकि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे।

फिंच ने कहा, “ये कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार सफर रहा है। मैं कुछ शानदार वनडे टीमों का हिस्सा बनने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं। समान रूप से, मुझे उन सभी का आशीर्वाद मिला है जिनके साथ मैंने खेला है और कई लोग पर्दे के पीछे हैं।”

Aaron Finch Retirement: T20I वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, कप्तान एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान

उन्होंने कहा, “अब समय आ गया है कि एक नए लीडर को अगले विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस मुकाम तक मेरे सफर में मेरी मदद और समर्थन किया है।”

बात एरोन फिंच के वनडे करियर की करें तो अभी तक खेले 145 मैचों में इस खिलाड़ी ने 39.14 की औसत से 5401 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में फिंच के नाम 17 शतक दर्ज हैं और वह रिकी पोंटिंग, मार्क वॉ और डेविड वॉर्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज हैं। पोंटिंग ने इस फॉर्मेट में सबसे अधिक 29 बार 100 का आंकड़ा छुआ है, वहीं डेविड वॉर्नर और मार्क वॉ 18-18 शतक के साथ फिंच के ऊपर हैं।

यह भी पढ़ें….

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here