Agnipath Scheme को लेकर मायावती ने क्या कहा, जानिए

0
416
mayawati photos

Agnipath Scheme : केंद्र सरकार के द्वारा सेना में भर्ती के लिए लागू की गई नई योजना ‘अग्निपथ’ (Agnipath) के विरोध में प्रदर्शन जारी है। इस बीच बसपा प्रमुख मायावती ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए इस योजना पर पुनर्विचार किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से संबंधित ऐसे मामलों में संसद को विश्वास में जरूर लें।

मायावती ने कहा कि जब मुट्ठी भर लोगों को छोड़कर देश की विशाल आबादी में से खासकर युवा वर्ग, गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी के तनाव में आज के अग्निपथ पर हर दिन बिना थके हारे संघर्ष को मजबूर है। तब सैन्य भर्ती स्कीम बहुत ही हताशा और निराशा भरी है।

मायावती ने ट्वीट में कहा- ‘ऐसे समय में जब मुट्ठीभर लोगों को छोड़कर देश की विशाल आबादी में से खासकर युवा वर्ग गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी, तनाव आदि के अग्निपथ पर हर दिन बिना थके-हारे जीवन संघर्ष को मजबूर हैं, उन्हें केन्द्र की अल्पावधि ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती स्कीम ने काफी निराश व हताश किया है।

केन्द्र द्वारा रेलवे, सेना व अर्द्धसैनिक बल आदि में भर्ती की संख्या व संभावना को अति-सीमित करने का ही परिणाम है कि खासकर ग्रामीण परिवेश के हिम्मतवर नौजवान काफी असहाय व ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं तथा भविष्य को अंधकार में पाकर उनका आक्रोश उबाल पर है, जिसे सही से संभालना जरूरी।’

यह भी पढ़ें…

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here