Blouse Back Design | Blouse Design | New Blouse Design

Blouse Back Design: साड़ी के लिए ब्लाउज़ स्टिच करवाते समय समझ ही नहीं आता कि किस तरह का ब्लाउज़ बनवाएं जिसमें आप स्टाइलिश भी नजर आएं और कंफर्टेबल भी रहें।

Blouse Back Design
Image Credit: Google

ब्लाउज में सबसे खास होता है बैक डिजाइन क्योंकि साड़ी या लहंगे के साथ सबसे ज्यादा बैक डिजाइन्स ही फ्लॉन्ट किए जाते हैं। तो चलिए जानते है Blouse Back Design के बारे में विस्तार से

Trending Blouse Back Design

Half Flower Back Blouse Design

आपको बता दे कि ब्लाउज डिजाइन में फ्लावर काफी पसंद किया जाता है, लेकिन आज हम आपके लिए इसमें एक ट्विस्ट लेकर आए हैं। इस ब्लाउज डिजाइन में हाफ में स्ट्रैप लगाई गई है। ब्लाउज को सुंदर बनाने के लिए बीच में स्टोन लगाया गया है। आप किसी शादी या पार्टी के लिए इस डिजाइन का ब्लाउज सिलवा सकती हैं।

Blouse Back Design
Image Credit: Google

Bow Back Blouse Design

यदि आप उन महिलाओं में से हैं जो साधारण ब्लाउज पसंद करती हैं तो आपको धनुष डिजाइन वाले ब्लाउज का एक बार इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें आपको सिर्फ ब्लाउज के अंत में का धनुष बनाना होता है। सुनिश्चित करें कि धनुष का आकार बड़ा है अन्यथा यह नहीं खिलेगा। आप चाहे तो धन उसमें भी कस्टमाइज करवा सकते हैं। यह डिजाइन सिंपल ब्लाउज पर ज्यादा अच्छा लगता है इसलिए कोशिश करें कि प्लेन ब्लाउज ही सिलवाए जिसमे आप काफी सुन्दर दिखेंगी।

Cross Cross Back Blouse Design

क्रॉस क्रॉस बैक ब्लाउज डिजाइन काफी सुन्दर दीखता है इसमें ब्लाउज के पीछे की तरफ क्रिस क्रॉस पैटर्न बना होता है। इस तरह के ब्लाउज को आप डिजाइनर साड़ी के साथ पहन सकते हैं। स्ट्रिंग में छोटे पेंडल सलांग्र करे। लहंगे के साथ साथ या ब्लाउज बहुत ही अच्छा लगता है। इस लुक को आप किसी भी नाइट पार्टी में कैरी कर सकते हैं।

Blouse Back Design
Image Credit: Google

Bow Back Blouse Design

जिन्हें सिंपल ब्लाउज पसंद आता है तो आपको बो डिजाइन जरूर पहनना चाहिए। इसमें आपको केवल ब्लाउज के एंड पर बो बनाना होगा। इस बात का ध्यान रखें कि बो का आकार बड़ा हो, अन्यथा यह खिलकर नहीं आएगा। आप चाहें तो बो में कुछ कस्टमाइज भी करवा सकती हैं। सिंपल ब्लाउज पर यह डिजाइन ज्यादा अच्छा लगता है।

Blouse Back Design
Image Credit: Google

A Shape Back Blouse Design

इस बैक डिज़ाइन को आप साड़ी के ब्लाउज़ ही नहीं बल्कि लहंगे की चोली में भी कर सकती हैं ट्राय। बस ध्यान दें इसके लिए पैडेड ब्लाउज़ बनवाएं वरना इसे कैरी करने में वो लुक नहीं मिलेगा जैसा यहां नजर आ रहा है।

Blouse Back Design
Image Credit: Google

V-Neck Back Blouse Design

फ्रंट के साथ-साथ बैक में भी रिवर्स वी-नेक का डिजाइन काफी पॉपुलर हो रहा है। इस तरह के ब्लाउज को पहन आप बेहद सिंजलिंग लगेंगी। ब्लाउज को सुंदर बनाने के लिए लटकन लगवाएं। नीचे की तरफ पट्टी के बजाय आप केवल एक डोर भी अटैच करवा सकती हैं। इससे ब्लाउज बेहद अट्रैक्टिव लगेगा।

Shimmery Back Blouse Design

इस कटआउट डीटेलिंग ब्लाउज के बैक में ब्लाउज को होल्ड करने के लिए नीचे की तरफ 2 इंच की पट्टी को हुक ही हेल्प से फिट किया गया है और चेस्ट और स्लीव्स की फिटिंग के लिए वी शेप में पतली स्ट्रेप डीटेलिंग है, जिसकी वजह से ब्लाउज बेहद प्यारा लग रहा है।

Simple Back Blouse Design

सिंपल गेस्ट लहंगा लुक पेयर करना हो या ब्राइडल, पतले स्ट्रैपी ब्लाउज का चलन कभी पुराना नहीं हो सकता। सिंपल Back Blouse Design को काफी पसंद किया जाता है।

Paan Shape Back Blouse Design

ब्रोकेड मैटीरियल पर सिर्फ खूबसूरत सी मोती और कलीरों वाली लटकन के साथ और यदि प्लेन मैटीरियल के साथ ब्लाउज बनवाना हो तो गोटा से गले की किनारी को सजाकर पान शेप ब्लाउज बैक अच्छी दिखेगी।

Blouse Back Design
Image Credit: Google

Knotted Back Blouse Design

शिफॉन साड़ी के साथ इस डिज़ाइन वाला ब्लाउज़ बहुत फबता है। इस तरह के ब्लाउज़ को आप शादी के अलावा, डे आउटिंग और किटी पार्टीज़ में पहन सकती हैं। अगर आपकी बैक टोन्ड है, तो ये ब्लाउज़ आपके लुक को और ज्यादा खूबसूरत बनाएगा।

Tassels Back Blouse Design

टैसल्स का डिज़ाइन भी बहुत ही खूबसूरत लगता है ब्लाउज़ में। तो साड़ी में मिलता-जुलता टैसल्स ब्लाउज़ के बैक में एड करवाएं। वैसे आप कॉन्ट्रास्ट कलर भी इसके लिए यूज कर सकती हैं।

Keyhole Pattern Back Blouse Design

लटकन वाली किनारी के साथ की होल टाइप पैटर्न के साथ बैक में ऊपर और नीचे की तरफ होल्ड करने और बेहतर फिटिंग के लिए हुक दिए गए हैं। एक्स्ट्रा एडिशन के लिए ऊपर वाले हुक के पास टैसेल्स एड किए जा सकते हैं।

Backless With Dori Back Blouse Design

अगर आपको कंप्लीटली वेस्टर्न लुक चाहिए तो डोरी के साथ बैकलेस ब्लाउज़ कंटेपरेरी दिख सकता है। बैकलेस ब्लाउज़ उन इवेंट्स के लिए परफेक्ट है जहां आप अपने पहनावे के साथ बोल्ड हो सकती हैं। इंट्रिकेट काम वाले लहंगे और भारी हार के साथ ये ब्लाउज़ प्यारे लगते हैं जो लोगों का ध्यान आपकी ओर भी खींचते हैं।

Blouse Back Design
Image Credit: Google

Banarsi Back Blouse Design

बनारसी लहंगो पर सिंपल और क्लासी बैक डिजाइनिंग अच्छी लगती है।

Bralette Back Blouse Design

एंगेजमेंट लुक के लिए लहंगे के साथ ब्रॉलेट बैक का यह स्टाइल कॉपी किया जा सकता है, जिसमें पतली स्ट्राइप्स के साथ पीछे की तरफ हुक दिए गए हैं। बैक को और इंटरेस्टिंग और प्रेजेंटेबल दिखाने के लिए हुक वाली जगह पर ब्रोच या कोई खूबसूरत मिरर बटन भी लगवाया जा सकता है।

Sheer Back Blouse Design

शीयर बैक डिज़ाइन में आप स्किन शो करती हैं लेकिन एलीगेंट तरीके से। कई बार घर में बड़ों के सामने डीप नेक ब्लाउज़ पहनने में बहुत ही अनकंफर्टेबल फील होता है, तो ऐसे में आप इस डिज़ाइन के साथ स्टाइलिश भी नजर आएंगी और ओवर भी नहीं लगेंगी।

Blouse Back Design
Image Credit: Google

Trending Back Blouse Design Image

Blouse Back Design
Blouse Back Design | Blouse Design | New Blouse Design
Blouse Back Design
Blouse Back Design | Blouse Design | New Blouse Design
Blouse Back Design
Blouse Back Design | Blouse Design | New Blouse Design

Image Credit: Google

यह भी पढ़ें…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment