BCCI vs PCB: PCB चीफ का बड़ा बयान, कहा ‘हम भारत आना चाहते हैं…,

0
123

BCCI vs PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एशिया कप व वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर तनाव बढ़ गया है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा था कि, भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी और टूर्नामेंट का वेन्यू बदलने का प्रस्ताव रखा जाएगा। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीसीबी की तरफ से कहा गया था कि, वह अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में नहीं आएंगे। यहीं से उसके बाद इसको लेकर अलग-अलग बयानबाजियां जारी हैं।

क्या बोले रमीज राजा?

रमीज राजा ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से कहा, “हम इस बात को लेकर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन क्रिकेट फैंस चाहते हैं कि हम प्रतिक्रिया दें। भारत-पाकिस्तान के बारे में भारत की जो कहानी रही है, उससे प्रशंसकों को दुख हुआ है। मुझे लगता है कि सरकार की एक नीति है और मुझे नहीं पता कि वे आएंगे या नहीं। एशिया कप प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखता है। हम इसका स्थान बदलने का विरोध करेंगे।” उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर भी बयान दिया और कहा, हम भारत में जाकर खेलना चाहते हैं और उन्हें भी पाकिस्तान आना चाहिए।

हालांकि आगे उन्होंने ऐसा बयान भी दिया जो काफी तीखा था। पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा, ”हम भारत के बिना कई सालों से खेल रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान ने अर्थव्यवस्था के पैमाने को आंतरिक रूप से देखा है और किसी तरह बहुत अच्छी तरह से जीवित रहा है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डों के बीच संबंध भी 26-11 हमले से बढ़े गतिरोध के कारण बिगड़ गए थे। तब से पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर नहीं आई है। वहीं भारतीय टीम आखिरी बार 2008 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान गई थी लेकिन फिर 26-11 और 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद भारतीय सरकार द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here