ICC ने कहा, अब महिला खिलाड़ियों को मिलेगी पुरुषों जितनी प्राइज मनी

0
108

ICC: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। आईसीसी ने पुरुष और महिला टीमों के लिए समान पुरस्कार राशि की घोषणा की है। साथ ही टेस्ट क्रिकेट में ओवर-रेट प्रतिबंधों में भी बदलाव किया है। समान पुरस्कार राशि का निर्णय दक्षिण अफ्रीका के डरबन में आयोजित आईसीसी वार्षिक सम्मेलन के दौरान लिया गया।

जय शाह जताई खुशी

BCCI के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर अपने खुशी को जाहिर करते हुए लिखा कि मुझे इस फैसले को लेकर काफी खुशी हो रही अब पुरुष और महिला टीमों के बीच भेदभाव को बिल्कुल खत्म कर दिया गया है. दोनों ही टीमें अब एक साथ आगे बढ़ने में कामयाब हो पायेंगी। मैं इस फैसले को लेकर बोर्ड में शामिल सभी सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की समिति ने टेस्ट क्रिकेट में ओवर-रेट प्रतिबंधों में संशोधन किया है। मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की शुरुआत से लागू होने वाले संशोधित नियमों के तहत, खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर कम पड़ने के बाद उनकी मैच फीस के 5% के बराबर जुर्माना लगाया जाएगा, अधिकतम जुर्माना 50% तक सीमित होगा। यदि कोई टीम 80 ओवर के निशान तक पहुंचने से पहले आउट हो जाती है और नई गेंद अभी तक नहीं आई है, तो किसी भी संभावित देरी के बावजूद कोई ओवर-रेट जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। यह संशोधन 60 ओवरों की मौजूदा सीमा को खत्म कर देगा।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here