IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज पर्थ में हाई वोल्टेज मुकाबला

0
156

IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज पर्थ में टक्कर होगी। भारत ने जहां पिछले मैच में नीदरलैंड्स को हराया था, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज की थी। भारत ग्रुप-2 में 2 जीत के साथ टॉप पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर। भारत अगर इस मैच को जीत जाता है, तो सेमीफाइनल का टिकट करीब-करीब पक्का हो जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया की नजर जीत की हैट्रिक पर होगी।

हालांकि, भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को पर्थ की तेज और उछाल भरी पिच पर दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया जैसे तेज गेंदबाजों के सामने कड़ी परीक्षा देनी होगी. यह मैच संभवत: सुपर-12 के ग्रुप-2 से चोटी पर रहने वाली टीम और भारत के सेमीफाइनल का मैच स्थल तय करेगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 4.30 बजे शुरू होगा।

बावुमा के फॉर्म ने बढ़ाई अफ्रीकी टीम की चिंता

दक्षिण अफ्रीका के लिए शीर्ष क्रम में एकमात्र चिंता कप्तान टेंबा बावुमा की लचर फॉर्म है, जिनका खेल टी20 के अनुकूल नहीं है। उसके पास हालांकि ट्रिस्टन स्टब्स और रुसो के रूप में दो आकर्षक बल्लेबाज हैं जो कि भारतीय गेंदबाजों पर हावी होकर खेल सकते हैं। भारतीय गेंदबाजों में अभी केवल मोहम्मद शमी ही 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। रुसो लगातार मैचों में शतक लगाने के बाद इस मैच में उतरेंगे और वह भारतीय गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे।

भारत बचे मैच जीता तो एडिलेड में सेमीफाइनल खेलेगा

भारत अगर रविवार को दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है और उसके बाद बांग्लादेश और जिंबाब्वे पर भी जीत दर्ज करता है, तो उसका सेमीफाइनल का मैच स्थल एडिलेड होगा। इस ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम 10 नवंबर को एडिलेड में सेमीफाइनल खेलेगी जबकि दूसरे नंबर की टीम को सिडनी में सेमीफाइनल खेलना होगा।

यह भी पढ़ें… 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here